मुजफ्फरनगर 9 दिनों से धरने पर बैठे सफाई कर्मचारियों ने रोके कूड़ा वाहन

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। शहरी स्वच्छता व्यवस्था को लेकर डीएम के प्रयासों को आज बड़ा झटका लगा है. अपनी 10 मांगों को लेकर 9 दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे सफाई कर्मचारियों ने आज नगर पालिका के सभी कूड़ा-करकट वाहनों को रोक दिया. जिससे शहर के 44 डंप हाउसों से कूड़ा निस्तारण नहीं हो सका और गंदगी फैलती रही. इसके साथ ही सफाई कर्मचारी संघ ने अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त करते हुए आंदोलन को और गति दी है. यूनियन नेताओं ने मांग पूरी होने तक दावाघरों से कूड़ा नहीं फेंकने की चेतावनी दी है. इस पर भी काम नहीं हुआ तो वार्डों से कूड़ा उठाना भी हड़ताल पर जाकर बंद हो जाएगा.

मुजफ्फरनगर में 4 बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार

सफाई कर्मचारी संघ की ओर से नगर परिषद के सफाई कर्मियों की विभिन्न समस्याओं व 250 कर्मचारियों की भर्ती के लिए 18 अगस्त को नगर अध्यक्ष एवं कार्यपालक अधिकारी को 10 सूत्री मांग पत्र सौंपा गया. इसके बाद 20 अगस्त को संघ के आह्वान पर सफाई कर्मियों ने प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए नगर पालिका परिसर में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया. इस धरने को शनिवार को 9 दिन पूरे हो गए हैं। सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष चमनलाल धिंगन ने कहा कि सफाई कर्मचारी पिछले नौ दिनों से अपनी समस्याओं के समाधान के लिए आंदोलन कर रहे हैं. इस दौरान नगर पालिका प्रशासन का रवैया बेहद कठोर व नकारात्मक रहा, जिससे सफाई कर्मियों के धरने के साथ ही आज कूड़ाकरकट वाहनों को रोककर यह आंदोलन तेज कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि आज सभी कूड़ा-करकट वाहनों को रोक दिया गया और शहर के डंप हाउसों से कूड़ा-करकट का निस्तारण नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि कल जहां पार्षदों ने इस आंदोलन को समर्थन दिया था, वहीं आज कृष्ण गोपाल मित्तल ने व्यापारियों की ओर से समर्थन दिया है. चमन लाल ढिंगन ने कहा कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो सफाई कर्मचारी संघ हड़ताल पर जाने को मजबूर होगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी नगर प्रशासन की होगी. इसके लिए उन्होंने नगर पालिका में संघ कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा की और कचरा वाहनों को रोककर प्रदर्शन भी किया. उन्होंने कहा कि आज से ही अनिश्चितकालीन हड़ताल वापस ले ली गई है।

मुजफ्फरनगर की चारों तहसीलों पर रालोद ने किया धरना प्रदर्शन

इस दौरान केंद्रीय महासचिव अरविंद उर्फ ​​सोनू मचाल, देवी प्रसाद सफाई नायक, अर्जुन सिंह सफाई नायक, भूषण लाल सफाई नायक, जितेंद्र सफाई नायक, बिल्लू, नीरज कुमार, राकेश ढिंगन, सोमपाल सफाई नायक, सुरेंद्र कुमार सफाई नायक, दीपक पाराचा, मिलन सिंह बिड़ला, धर्मेंद्र मचाल, विशाल, दीपक आबकारी, संजय भारती, प्रवीण मचाल, नीरज उत्वाल, सोनू कुमार एडवोकेट, आशीष सफाई नायक, दीपक भारती, राजेंद्र, रमाकांत और अन्य सफाई कर्मचारी मौजूद थे।