चिराग पासवान और जीतन राम मांझी के वोट पर चोट करेंगे नीतीश, 15 अगस्त को जेडीयू करेगी ये काम

Nitish will hurt the votes of Chirag Paswan and Jitan Ram Manjhi, JDU will do this work on August 15
Nitish will hurt the votes of Chirag Paswan and Jitan Ram Manjhi, JDU will do this work on August 15
इस खबर को शेयर करें

पटना: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार के सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। वोटरों को कैसे लुभाया जाए, इसकी भी जोरदार तैयारी चल रही है। इस बीच जदयू 6 से 15 अगस्त के बीच दो बड़ा कार्यक्रम करने जा रहा है। एक कर्पूरी चर्चा, दूसरा सद्भाव की बात। पहला सभी प्रखंड में दूसरा सभी पंचायत में होगा। जेडीयू कार्यालय के बाहर इसे लेकर बड़े बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं। वहीं लोजपा (रामविलास) 30 जुलाई को राजधानी पटना में अति पिछड़ा सम्मेलन करने जा रही है।

इस बीच गुरुवार को बयान जारी कर बताया गया कि लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान 30 जुलाई को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आहूत अतिपिछड़ा सम्मेलन में अतिपिछड़ों के लिए अपनी कार्य योजना की घोषणा करेंगे। सम्मेलन की तैयारी को लेकर गुरुवार को प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. सत्यानंद शर्मा ने समीक्षा बैठक की।

बता दें कि जीतन राम मांझी ने करीब एक महीने महागठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था। मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन ने नीतीश कुमार की सरकार से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद मांझी अपने बेटे के साथ दिल्ली गए और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। शाह से मुलाकात के बाद संतोष सुमन ने एनडीए में शामिल होने की घोषणा कर दी थी।

वहीं दूसरी ओर चिराग पासवान लगातार नीतीश कुमार पर हमला बोल रहे हैं। एक दिन पहले ही चिराग पासवान ने ट्वीट कर लिखा कि अभी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बयान दिया है कि देश के प्रधानमंत्री जी घबराए हुए हैं, मणिपुर कांड पर बोलना चाहिए। चिराग ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि श्रीमान ! आप क्यों इतना चिंतित हैं, आपको भी बेगूसराय कांड पर बोलना चाहिए, मशरक में जहरीली शराब से हुई मौत और आरा में नरसंहार पर भी तो बोलना चाहिए था, लेकिन आपसे पूछने के बाद तो आपका बयान आता है कि हमको तो कुछ मालूम ही नहीं है, दिखवा लेते हैं।