हरियाणा में सियासत गर्म, JJP नेताओं के BJP में शामिल होने से गठबंधन में दरार की चर्चा

Politics hot in Haryana, talks of rift in alliance due to JJP leaders joining BJP
Politics hot in Haryana, talks of rift in alliance due to JJP leaders joining BJP
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। हरियाणा में एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के बीच बेहतर तालमेल व संबंध बनाने के लिए कोआर्डिनेशन कमेटी का गठन किया गया है, वहीं दूसरी ओर गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जजपा के कुछ नेताओं को भाजपा ज्वाइन कराने के मामले से दोनों संगठनों में तल्खी बढ़ने की चर्चा है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में लगभग डेढ़ सौ जननायक जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को भाजपा ज्वाइन कराने का दावा किया गया। इसमें दुष्यंत चौटाला के विशेष सचिव रहे महेश चौहान सहित कई प्रमुख नाम भी शामिल हैं। इस जॉइनिंग के बाद कोआर्डिनेशन के स्थान पर तल्खी बढ़ने की चर्चा शुरू हो गई है। खास बात यह है कि एक दिन पहले जनरल जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विशेष सचिव रह चुके महेश चौहान अपने कार्यकर्ता लेकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं।

इस पूरे घटनाक्रम से जननायक जनता पार्टी के नेता भी सकते में हैं। चौहान के शामिल होने के साथ ही दोनों संघ राजनीतिक दलों में रिश्तो की तल्खी की चर्चा शुरू हो गई है। इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि जननायक जनता पार्टी भी उनके कार्यकर्ताओं को अपनी पार्टी में शामिल करती रही है, साथ ही यह कार्यकर्ताओं में नेताओं की मर्जी है कि वह किस पार्टी में सेवा करना चाहते हैं। जननायक जनता पार्टी के नेता महेश चौहान को जननायक जनता पार्टी से निष्कासित पदाधिकारी बता रहे हैं। कुल मिलाकर गठबंधन की राजनीति पर इस राजनीतिक हलचल का क्या प्रभाव पड़ेगा यह आने वाला वक्त बताएगा।