बिहार में डाकिया पहुंचाएंगे कोरोना किट, होम आइसोलेशन वाले पेशेंट को घर पर ही मिलेगी दवा

इस खबर को शेयर करें

पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है. रोजाना सैकड़ों नए मामले सामने आ रहे हैं. संक्रमण की रफ्तार ने सरकार के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की परेशानी भी बढ़ा दी है. हालांकि, अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों में किसी तरह की गंभीर समस्या नहीं पाई गई है. ऐसे में उन्हें होम आइसोलेशन में ही रहने को कहा गया है. इधर, घर में आइसोलेटेड कोविड पेशेंट को किसी तरह की कोई दिक्कत ना आए इस बाबत भी स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है.

डाकिया पहुंचाएंगे कोरोना किट

विभाग की ओर से फैसला लिया गया है कि अब डाकिया कोरोना मरीजों के घर कोरोना किट पहुंचाएंगे. वैसे मरीज जो घर में आइसोलेटेड हैं, उन्हें बाहर ना आना पड़े इस बाबत विभाग ने ये तैयारी की है. कोरोना किट में रोग निवारक सभी दवाइयां मौजूद रहेंगी जो मरीजों के लिए आवश्यक हैं. गौरतलब है कि बिहार में कोरोना (Coronavirus) की तीसरी लहर का कहर जारी है. बुधवार को जो आंकड़े सामने आए हैं, वो चौंकाने वाले हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों को देखें तो पटना में कोरोना के 1015 नए मामले सामने आए हैं.

पटना के अलावा सबसे अधिक गया में 168, मुजफ्फरपुर में 59 और नालंदा में 59 नए मरीज मिले हैं. राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 3697 हो गई है, जो कल तक 2222 थी. बीते 24 घंटे में राज्य में 1659 नए मामले सामने आए हैं. ऐसे में देखा जाए तो राज्य में महज 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या लगभग दोगुनी हो गई है.

बीते 24 घंटे में दो लोगों की मौत

वहीं, बुधवार को बिहार में दो लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है. एक मौत गया के एएनएमएमसीएच और एक मौत पटना के एनएमसीएच में दर्ज की गई है. दोनों पहले से भी कई तरह की बीमारियों से ग्रसित थे. बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बेकाबू हो रहे रफ्तार को ही देखते हुए नाइट कर्फ्यू समेत अन्य पाबंदियों को छह जनवरी से लागू करने का फैसला लिया गया है.