बिहार के 7 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट, किसानों के लिए चेतावनी; पढ़ें मौसम का हाल

Rain alert with strong storm in 7 districts of Bihar, warning for farmers; read the weather condition
Rain alert with strong storm in 7 districts of Bihar, warning for farmers; read the weather condition
इस खबर को शेयर करें

पटना। राजधानी समेत प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा। आसपास इलाकों में आंशिक बादल छाए रहेंगे। दक्षिणी भागों के सात शहरों के भभुआ, औरंगाबाद, रोहतास, गया, नवादा, जमुई व बांका के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश, मेघ गर्जन व वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है। इन जगहों पर झोंके के साथ 30-40 किमी प्रतिघंटा हवा चलने के आसार है।

दो दिनों तक हल्की बारिश बने रहने के आसार
दो दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में छिटपुट बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार द्रोणी रेखा दक्षिण पूर्व राजस्थान से लेकर उत्तरप्रदेश, बिहार व पश्चिम बंगाल होते हुए बांग्लादेश तक प्रभावी है। इनके प्रभाव से प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

बुधवार को क्या रहा शहरों का तापमान
बुधवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं, 40.4 डिग्री सेल्सियस के साथ शेखपुरा व जीरादेई में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। बुधवार को पटना व आसपास क्षेत्रों में दोपहर बाद आंशिक बादल छाए रहने से भीषण गर्मी व लू का प्रभाव नहीं रहा। गया जिले में हल्की वर्षा 0.1 मिमी दर्ज की गई। पटना समेत 16 शहरों के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई।

प्रमुख शहरों के तापमान में वृद्धि :
Bihar News: पटना के अधिकतम तापमान में 0.1 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई। वहीं, भोजपुर में 0.3 डिग्री, छपरा में 0.6 डिग्री, मोतिहारी में एक डिग्री, वाल्मीकि नगर में 1.4 डिग्री, पुपरी में 1.3 डिग्री, अररिया में 0.1 डिग्री, फारबिसगंज में 0.4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई।

प्रमुख शहरों का तापमान :
शहर अधिकतम न्यूनतम

पटना 38.1 24.4

गया 37.9 21.0

भागलपुर 36.2 22.5

मुजफ्फरपुर 35.8 23.1