रात को पति का कत्ल कर सुबह की वट सावित्री पूजा की खरीददारी, कातिल पत्नी का ऐसे हुआ पर्दाफाश

Shopping for Vat Savitri Puja in the morning after killing husband at night, this is how the murderer wife was exposed
Shopping for Vat Savitri Puja in the morning after killing husband at night, this is how the murderer wife was exposed
इस खबर को शेयर करें

रांची: पत्नी ने रात को पति की तेज धारदार हथियार से हत्या कर दी। मच्छरदानी में शव को लपेटा और पूरी रात वहीं रही। सुबह उठी और वट सावित्री पूजा के लिए सामान की खरीददारी करने बाजार गई। बाजार से लौटी तो दहाड़ें मारकर रोने लगी। कहने लगी कि मैं बाजार गई थी और पीछे से किसी ने मेरे पति की हत्या कर दी। लोग जमा हुए औरर पति की लाश और गम में रोती पत्नी को देख मर्माहत हो गए। लेकिन पुलिस को पत्नी की कहानी और उसके आंसू, दोनों पर शक हो गया। फिर ऐसा खुलासा हुआ कि सबके पैरों तले जमीन खिसक गई। क्राइम पेट्रोल की स्क्रिप्ट सरीखा लगने वाला यह मामला झारखंड की राजधानी रांची के रातू थानाक्षेत्र अंतर्गत गोविंदपुर का है।

जमीन कारोबारी की पत्नी ने ही की हत्या
मिली जानकारी के मुताबिक रातू थानाक्षेत्र के गोविंदपुर में जमीन कारोबारी राजकुमार शाही अपनी पत्नी सोनी देवी के साथ किराए के मकान में रहते थे। 10 वर्ष दोनों ने लव मैरिज की थी। मंगलवार की दोपहर को राजकुमार शाही की लाश खून से लथपथ उनके कमरे में मच्छरदानी में लिपटी हुई मिली। सूचना पर पुलिस पहुंची तो पत्नी ने बताया कि वह वट सावित्री पूजा की खरीददारी के लिए बाजार गई थी। पति को बताकर गई थी। लौटी तो उनकी लाश मिली। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो बाहर से किसी व्यक्ति के आने का चिह्न नहीं मिला। पुलिस को यह समझते भी देर नहीं लगी कि हत्या का जो समय बताया जा रहा है दरअसल, राजकुमार शाही की मौत उससे कई घंटों पहले हो चुकी है। पुलिस ने यह भी कहा कि किसी करीबी ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने शक की बिनाह पर पत्नी सोनी देवी को हिरासत में लिया। पहले तो उसने कहानियां गढ़कर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया लेकिन सख्ती पर टूट गई और फिर उसने कत्ल की ऐसी खौफनाक दास्तां सुनाई कि सब हैरान रह गए।

पति की प्रताड़ना से तंग आकर की हत्या
हत्यारोपी सोनी ने पुलिस को बताया कि वह पति की प्रताड़ना से तंग आ चुकी थी। भले ही उनकी लव मैरिज हुई थी लेकिन शादी के बाद ही पति ने उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया था। वह, पति की रोज-रोज की मारपीट से तंग आ चुकी थी। वारदात वाली रात भी पति-पत्नी में विवाद हुआ। पति ने पीटा तो सोनी ने पास पड़ा दाउली उठाया और पति राजकुमार शाही पर हमला कर दिया। पति की मौक पर ही मौत हो गई।

10 साल दंपत्ति ने किया था प्रेम विवाह
पुलिस को जांच में पता चला है कि मृतक राजकुमार शाही ने 10 साल पहले सोनी देवी से प्रेम विवाह किया था। मूलरूप से मांडर प्रखंड अंतर्गत नारों का रहने वाला राजकुमार, पत्नी के साथ रातू के गोविंदपुर में किराए के मकान में रहता था। पुलिस को यह भी पता चला है कि राजकुमार को पैतृक संपत्ति के बंटवारे में जो जमीन मिली थी वह उसकी पत्नी ने अपने बेटे के नाम करवा लिया था।