राजस्थान में तिजोरी तोड़ चुराए 27 लाख, फिर एसी चलाकर..

stole 27 lakhs by breaking the vault in Rajasthan, then by running AC ..
stole 27 lakhs by breaking the vault in Rajasthan, then by running AC ..
इस खबर को शेयर करें

नुमानगढ़: जिले के पल्लू कस्बे में माता ब्रह्माणी मंदिर की मुख्य गली में स्थित ज्वैलरी की दुकान से बुधवार रात एक बजे करीब 27 लाख रुपए के सोने एवं चांदी के आभूषण चोरी हो गए। अज्ञात चोरों ने ज्वैलरी की दुकान तक पहुंचने के लिए दो गोदामों की दीवारों को तोड़कर वारदात को अंजाम दिया।

तिजोरी तोड़ चुराए 27 लाख के जेवर, थकान उतारने को सवा घंटे एसी चलाकर किया आराम
तिजोरी तोड़ चुराए 27 लाख के जेवर, थकान उतारने को सवा घंटे एसी चलाकर किया आराम
– हनुमानगढ़ के पल्लू कस्बा स्थित ज्वैलर्स की दुकान से चुराए 27 लाख रुपए के आभूषण
– पीछे की दीवार में सेंध लगाकर दिया वारदात को अंजाम
– सीसीटीवी कैमरे में दिखे दो नकाबपोश
हनुमानगढ़. जिले के पल्लू कस्बे में माता ब्रह्माणी मंदिर की मुख्य गली में स्थित ज्वैलरी की दुकान से बुधवार रात एक बजे करीब 27 लाख रुपए के सोने एवं चांदी के आभूषण चोरी हो गए। अज्ञात चोरों ने ज्वैलरी की दुकान तक पहुंचने के लिए दो गोदामों की दीवारों को तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। अज्ञात चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों की दिशा बदलकर वहां रखी भारी भरकम तिजोरी को तोड़ा तथा करीब आधा किलो स्वर्ण आभूषण एवं पांच किलोग्राम चांदी पर हाथ साफ कर गए। दुकानदार बाबुलाल की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने फोरेंसिंक जांच के लिए जिला मुख्यालय से दल भी बुलाए। उन्होंने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज ली तथा अन्य साक्ष्य एकत्र किए।
जानकारी के अनुसार कर्ण ज्वैलर्स की दुकान के बगल में स्थित दो कपड़े के गोदामों की दीवार में सेंध लगाकर दो अज्ञात चोर ज्वेलर्स की दुकान में घुसे। बुधवार रात 1.06 बजे दो चोर लोहे की दंतोली लेकर दुकान के भीतर घुसे। दुकान में रखी लोहे की मजबूत तिजोरी को दंते से तोड़कर उसमें रखे सोने एवं चांदी के आभूषण बैग में रखकर पार हो गए। वारदात को अंजाम देने के बाद करीब सवा घंटे तक अज्ञात चोर दुकान में एसी चलाकर बैठे रहे। गर्मी एवं थकान से आराम मिलने के बाद आराम से फरार हो गए। उनकी यह हरकत सीसीटीवी में कैद है। घटना के समय दुकान के बाहर एक व्यक्ति रैकी करता भी नजर आ रहा है। दुकानदार बाबुलाल ने बताया कि गुरुवार सुबह जब दुकान खोली तो अंदर का माहौल देखकर होश उड़ गए। अंदर एक दो स्कावयर फीट के छेद एवं दुकान में बिखरा सामाना देखकर दंग रह गया। परिजनों एवं पुलिस को सूचना दी।
थाना प्रभारी अमर सिंह ने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया। उसमें एफएसएल यूनिट प्रभारी रघुवीर सिंह, अरविंद, लुणकरण आदि शामिल रहे। रावतसर डीएसपी रणवीर मीणा ने बताया कि कस्बे में लगे सीसीटीवी कैमरों एवं स्रोतों के आधार पर जानकारी जुटाकर अज्ञात चोरों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।