रात को नंगा हो चढा पेड़ पर, पूरी रात करता रहा ये काम, फिर अचानक टूट गई डाली ओर…

इस खबर को शेयर करें

सतना: सतना जिले के चित्रकूट में स्थित सदगुरु विद्यालय परिसर में गुरुवार को उस समय अफरा तफरी का माहौल बन गया, जब विद्यालय के कक्षा 12वीं में पढ़ने वाला छात्र आशीष यादव विद्यालय परिसर में स्थित नीम के ऊंचे पेड़ पर चढ़ गया. छात्र के पेड़ पर चढ़ा होने की जानकारी होने के बाद विद्यालय प्राचार्य द्वारा पुलिस को सूचना दी गई.

कूदने की धमकी देते रहा
सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और नगर परिषद चित्रकूट के कर्मचारियों द्वारा पेड़ पर चढ़े छात्र को पेड़ से नीचे उतारने के प्रयास शुरु किए गए. पेड़ के नीचे विद्यालय की बस को खड़ा किया गया, और बस के ऊपर नगर परिषद कर्मचारी जाल लेकर खड़े हुए. लेकिन जैसे ही छात्र को उतरने के लिए कहा जाता,वैसे ही वह पेड़ से कूदने की कोशिश करने लगता.

क्रेन मंगवाना पड़ी
इसके बाद नगर परिषद की स्ट्रीट लाइट क्रेन मंगवाई गई और उसमे चढ़कर जैसे ही कर्मचारी द्वारा ऊपर छात्र के पास जाने का प्रयास किया गया. वैसे ही वह पेड़ से कूद गया लेकिन अच्छी बात ये रही कि जाल लेकर मुस्तैद खड़े नगर परिषद कर्मचारियों द्वारा छात्र को लपक लिया गया.

डिप्रेशन का शिकार हुआ छात्र
पूरे घटना क्रम बावत विद्यालय प्राचार्य से पूछे जाने पर प्राचार्य शंकर दयाल पाण्डेय ने बताया कि छात्र की परीक्षाएं चल रही है और लगभग 15 दिन से वह डिप्रेशन का शिकार है. बीते दिवस छात्र के पिता द्वारा छात्र को इलाज हेतु ले जाया गया था. लेकिन उक्त छात्र आशीष यादव रास्ते से गायब हो गया और स्कूल आकर पेड़ पर चढ़ गया. जिसके बाद केवल चढ्ढी पहने सारी रात छात्र पेड़ पर चढ़ा रहा. छात्र के सकुशल बच जाने पर लोगो ने राहत की सांस ली.