रविदास मंदिर के पुजारी ने पीएम मोदी से शेयर की अपनी ये परेशानी, चंद मिनटों में हुआ निपटारा

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत रविदास जयंती के मौके पर मंदिर के पुजारी की मुराद चंद मिनटों में पूरी कर दी. दरअसल, पीएम मोदी संत रविदास जयंती के मौके पर दिल्ली के संत रविदास मंदिर पहुंचे थे. इस दौरान मंदिर के पुजारी ने उनसे अपनी एक परेशानी शेयर की. इसके बाद पीएम मोदी ने तुरंत किसी को आवाज लगाई और फिर पुजारी की परेशानी को हल करने के संबंध में जरूरी निर्देश दिए.

बुधवार को संत रविदास मंदिर में आरती के बाद वहां 15 साल से पूजा का जिम्मा संभालने वाले पुजारी से प्रधानमंत्री मोदी बात करते दिखे. कुछ ही पल में अचानक प्रधानमंत्री ने किसी को आवाज लगाई. इसके बाद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता आते हैं. उन्हें तुरंत प्रधानमंत्री इशारे में कुछ निर्देश देते हुए नजर आते हैं.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष को आवाज लगाते पीएम मोदी.
इसके कुछ देर बाद आजतक की संवाददाता ने इस पूरे वाकये के बारे में संत रविदास मंदिर के पुजारी से पूछा. उन्होंने आजतक को बताया कि पीएम मोदी ने मुझसे पूछा कि आप कहां के रहने वाले हो? मैंने कहा कि मैं श्रावस्ती का रहने वाला हूं. फिर पीएम ने पूछा कि बच्चों को पढ़ा रहे हो? मैंने कहा कि सरकारी स्कूल में एडमिशन के लिए परेशान था. श्रावस्ती वाले सांसद जी के पास दो बार गया था, लेकिन कुछ कारणवश एडमिशन हो नहीं पाया.

इसके बाद पीएम मोदी ने तुरंत दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष को बुलाया और कहा कि आदेश जी देखिए पंडित जी का जो भी प्रोसीजर है, कराइए. पीएम मोदी के इस निर्देश के बाद मैं भावुक हो गया.

रविदास मंदिर के पुजारी से बातचीत करते पीएम मोदी.
बता दें कि रविदास मंदिर में पीएम मोदी का आज एक अनोखा रूप देखने को मिला. रविदास मंदिर में पीएम मोदी ने श्रद्धालुओं के साथ भजन में हिस्सा लिया. वहीं मोदी ने मंजीरा भी बजाया. मोदी ने खुद वीडियो ट्वीट कर इन पलों को बेहद खास बताया. बनारस के ही सीरगोवर्धन गांव में संत रविदास का जन्म हुआ था. यहां हर साल रविदास जयंती पर समारोह होता है. इसमें शामिल होने के लिए पंजाब से लाखों श्रद्धालु यहां आते हैं.