तीन दिन की बारिश और अब ठंड, दिल्ली से बिहार तक गिरा पारा, आज बादल खेलेंगे लुकाछिपी

इस खबर को शेयर करें

Weather Report 4 March 2024: एक तरफ पहाड़ियों पर जहां बर्फबारी (Swowfall) जारी है, वहीं मैदानी इलाकों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते हुई बारिश (Rainfall) से मौसम का मिजाज बदल गया है. बीते 3 दिन से दिल्ली में बारिश के बाद मौसम एक बार फिर साफ हो सकता है. आज बारिश पड़ने के आसार कम हैं, लेकिन कुछ जगहों पर पानी की आसमानी बौछार जरूर दिखेगी. बारिश का असर मध्य प्रदेश, यूपी, बिहार, हरियाणा, उत्तराखंड़ और पंजाब जैसे कई राज्यों में देखने को मिला. मार्च की शुरुआत में ही मौसम ने करवट ली और बारिश की वजह से सर्दी ने एक बार फिर से यूटर्न ले लिया. आइए जानते हैं कि आज मौसम कैसा रहने वाला है. क्या आपके इलाके में बारिश होने वाली है.

मार्च में बारिश ने चौंकाया

मार्च का महीना शुरू हो गया है. और इसकी शुरुआत के साथ-साथ मौसम का मिजाज भी बदल गया है. देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. तो मैदान पर बारिश पड़ रही है. कुदरत का ये नया मिजाज देखने में जितना खूबसूरत है उतना लोगों के लिए हैरान करने वाला भी है. मार्च के महीने में बारिश लोगों को चौंकाया है. और इसकी वजह से सर्दी की भी वापसी हो गई है.

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम?

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटे में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के पूर्व की तरफ बढ़ने और कमजोर होने की उम्मीद है. मैदानी इलाकों में इसका प्रभाव कम होगा और बारिश में कमी आएगी. मौसम की गतिविधि मैदानी और पहाड़ी इलाकों दोनों जगह काफी हद तक कम हो जाएगी. हालांकि, इस दौरान पहाड़ों पर हल्की से मीडियम बर्फबारी हो सकती है.

पहाड़ों पर कब रुकेगी बर्फबारी?

इसके अलावा, मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश देखने को मिल सकती है. मैदानी इलाकों को तो बारिश से छुटकारा मिल जाएगा. हालांकि पहाड़ी इलाकों में अगले 3-4 दिनों तक मौसमी में बदलाव जारी रहेगा. 8 मार्च से यहां मौसम सामान्य होने की उम्मीद है.