Today IMD Forecast: अगले 3 दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश! IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें मौसम का अपडेट

Today IMD Forecast: There will be heavy rain in these states for the next 3 days! IMD issued alert, know weather update
Today IMD Forecast: There will be heavy rain in these states for the next 3 days! IMD issued alert, know weather update
इस खबर को शेयर करें

IMD Forecast Today: देश में पिछले 2-3 दिन से बारिश का एक बार फिर सिलसिला शुरू हुआ है. कहीं पर हल्की तो कहीं भारी बरसात हुई है. विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आज भी बारिश होगी. जबकि महाराष्ट्र और पूर्वोत्तर भारत में 9 सितंबर से शुरू हुई बारिश के 11 सितंबर तक जारी रहने का अनुमान है. इसके बाद उसमें कमी आ जाएगी.

बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवाती दबाव

इसी बीच पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक ताजा चक्रवाती परिसंचरण (Weather Update Today) बन रहा है. इसके चलते 12 सितंबर से ओडिशा, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी. इस मौसमी परिवर्तन की वजह से कहीं पर हल्की तो कहीं पर तेज बरसात होगी. कुछेक जगहों पर बिजली गिरने की घटनाएं भी हो सकती हैं. पश्चिम बंगाल और बिहार भी गरज के साथ तेज बरसात के आसार बने हुए हैं. अंडमान- निकोबार द्वीप समूह में 12 सितंबर तक और ओडिशा में 12- 13 सितंबर को इसी तरह का बारिश का मौसम बने रहने का अनुमान है.

पूर्वोत्तर भारत में 12 तक होगी बारिश

IMD के अनुसार, आज यानी 10 सितंबर को कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से व्यापक स्तर की बारिश (Weather Update Today) के आसार हैं. वहीं पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो 12 सितंबर तक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज के साथ तेज वर्षा की संभावना है. अरुणाचल प्रदेश में आज और कल बारिश का मौसम रहने की संभावना है. वहीं असम और मेघालय के अलग-अलग स्थानों पर 12 सितंबर को बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहावना

मौसम विभाग ने यूपी में आज भी बारिश (Weather Update Today) का पूर्वाननुमान जताया है. वहीं उत्तराखंड में 9 सितंबर से शुरु हुआ बारिश का मौसम 13 सितंबर तक जारी रहने की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर में भी मौसम एक बार फिर सुहावना हो गया है. शुक्रवार को भी कई इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई थी. जबकि शनिवार रात को भी तेज बरसात हुई. आज रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार बने हुए हैं.