UP Police Constable Bharti 2022: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में हो सकती है देरी, UPPRPB ने जारी किया नया अपडेट

UP Police Constable Bharti 2022: UP Police Constable Recruitment Exam may be delayed, UPPRPB released new update
UP Police Constable Bharti 2022: UP Police Constable Recruitment Exam may be delayed, UPPRPB released new update
इस खबर को शेयर करें

UP Police Constable Bharti 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के पद पर होने वाली भर्ती (UP Police Constable Recruitment 2022) के लिए एजेंसी द्वारा टेंडर भरने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. अब एजेंसियों को पास 15 मार्च ताक का समय है. इससे पहले निविदाएं 22 फरवरी 2022 के लिए बढ़ाई गई थीं. हालांकि इस दौरान केवल एक कंपनी द्वारा ही टेंडर डाला गया था. इसके बाद बोर्ड ने एक बार फिर अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है.

गौरतलब है कि 22 फरवरी को टेंडर डालने की समय सीमा को खत्म होने वाली थी लेकिन बोर्ड द्वारा इस बाबत एक नोटिफिकेशन जारी कर यह साफ कर दिया गया है कि टेंडर की डेट को आगे बढ़ा दिया गया है. टेंडर तारीख को आगे बढ़ाए जाने के कारण यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को आवेदन करने में देरी हो सकती है.

बता दें कि UPPRPB द्वारा पुलिस कॉन्स्टेबल के 26,210 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. वहीं 172 फायरमैन के पदों पर भर्तियां की जानी है. इसके लिए उम्मीदवारों का 12वीं पास होना अनिवार्य है. केवल 12वीं पास उम्मीदवार ही इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. बता देंकि लगभग 20 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होंगे ऐसी संभावना जताई जा रही है.