बिहार में अपनी मांगों को लेकर वार्ड सचिवों ने घेरा भाजपा कार्यालय, जानें क्या है मामला

इस खबर को शेयर करें

पटना। बकाया भुगतान की मांग को लेकर पिछले दो हफ्तों से पटना के गर्दनीबाग में धरना दे रहे पंचायत वार्ड सचिवों का दल आज राजधानी में भाजपा कार्यालय पहुंच गया और वहीं धरने पर बैठ गया. सैकड़ों लोगों के द्वारा भाजपा कार्यालय का घेराव किया गया तो पुलिस फौरन मौके पर पहुंची. आंदोलनरत वार्ड सचिव अपनी मांगों को लेकर सरकार के प्रतिनिधि से मिलने की बात कर रहे हैं.

बिहार के अलग-अलग जिलों से बड़ी तादाद में वार्ड सचिव पटना में आकर जुटे हैं. पिछले कई दिनों से वो अपनी मांग को लेकर धरना दिये हुए हैं. वार्ड सचिवों का कहना है कि उन्हें 5 साल से बिना मानदेय दिये काम कराया जा रहा है. 7 निश्चय योजना के तहत चल रही योजनाओं के लिए योग्यता के आधार पर इन लोगों का चयन हुआ था. आरोप है कि आश्वासन के बाद भी अभी तक एक भी रुपया नहीं दिया गया है.

बता दें कि वार्ड सचिवों के प्रदर्शन में साथ देने के लिए कई दिग्गज नेता भी अभी तक घटनास्थल पर जा चुके हैं. इस मुद्दे ने अब सियासी रंग भी पकड़ लिया है.हाल में ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और चिराग पासवान के अलावा पप्पू यादव समेत कई नेता गर्दनीबाग के धरनास्थल पर पहुंचे थे. यहां आने के बाद तेजस्वी यादव ने वार्ड सचिवों को यह भरोसा दिलाया था कि उनकी इस लड़ाई में वो साथ देंगे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने अब पुराने वार्ड सचिवों को हटाकर नये वार्ड सचिवों को बहाल करने का फैसला लिया है. वहीं दो हफ्ते से अपनी मांग को लेकर धरना दिये वार्ड सचिवों का सब्र आज जवाब दे गया तो वो भाजपा कार्यालय की तरफ कूच कर गये. बता दें कि भाजपा विधायक मुरारी मोहन झा भी वार्ड सचिवों के धरनास्थल पर गर्दनीबाग गये थे. विधायक शनिवार को धरनास्थल पर पहुंचे थे.