उत्तराखंड के इन जिलों में मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी, बदरीनाथ हाईवे समेत 126 सड़कें बंद

Yellow alert issued by Meteorological Department in these districts of Uttarakhand, about 126 roads including Badrinath Highway closed
Yellow alert issued by Meteorological Department in these districts of Uttarakhand, about 126 roads including Badrinath Highway closed
इस खबर को शेयर करें

देहरादून : उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। सोमवार देर रात प्रदेश में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश हुई। बारिश के बाद लोगों को उमस से राहत मिली। मसूरी में भी बारिश के बाद कोहरा छाया हुआ है। वहीं, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में अगले 24 घंटे में तेज बौछारों के साथ भारी बारिश के आसार हैं। इन जिलों में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। जहां तक राजधानी दून का सवाल है तो राजधानी दून में अगले 24 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

ऋषिकेश में जाखन नदी पर बना वैकल्पिक मार्ग बहा
ऋषिकेश में देर रात तेज बारिश के बाद सुबह करीब चार बजे रानीपोखरी में बनाया जा रहा वैकल्पिक मार्ग का कुछ हिस्सा बह गया। यह रास्ता हाल ही में जाखन नदी पर बने मोटर पुल के ढह जाने के बाद सुगम आवागमन के लिए जौलीग्रांट एयरपोर्ट की ओर बनाया गया था।
 
बदरीनाथ हाईवे कई जगह बंद
चमोली जिले में सोमवार देर रात से शुरू हुई तेज बारिश सुबह करीब आठ बजे थमी। बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे कई जगह अवरुद्ध हो गया। हाईवे पागल नाला, चमधार, सिरोहबगड़, नरकोटा और शिवानंदी में मलबा आने से बंद है। वहीं, यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में घने बादल छाए हुए हैं। यमुनोत्री हाईवे के पैदल मार्ग पर आवाजाही जोखिम भरी हो रही है। ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे भी सुबह हिंडोलाखाल के पास आधा घंटा बंद रहा। इसके साथ ही प्रदेश में करीब 126 सड़कें बंद हैं। 

गंगा में बहे पर्यटकों को नहीं मिला कोई सुराग
थाना मुनिकीरेती अंतर्गत रामझूला पुल के समीप श्रीदर्शन महाविद्यालय के घाट पर गंगा में बहे नोएडा के दो पर्यटकों का दूसरे दिन भी कोई सुराग नहीं मिला। मुनिकीरेती जल पुलिस और एसडीआरएफ के जवान रेस्क्यू में जुटे रहे। लेकिन देरशाम तक उनका कहीं कुछ पता नहीं चला। बीते रविवार सुबह करीब नौ बजे नोएडा के एक कंपनी के सेंटर हेड राहुल सिंह (36) पुत्र स्व. प्रेमपाल सिंह, निवासी 190 तहरी वाली गली कलाम पुलिस लाइन मार्ग बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश रामझूला पुल के पास स्थित दर्शन महाविद्यालय घाट पर गंगा में आचमन के लिए उतरे। वह गंगा में खड़ा था कि अचानक उसके पैर के नीचे रेत धंस गई। वह लखड़ाकर गंगा में गिरकर बहने लगा। मौके पर मौजूद कंपनी के मैनेजर भानुमूर्ति (37) पुत्र एबीएस नारायण, निवासी फ्लैट आठ थर्ड फ्लोर तनहुआ मो रिवर साइड क्लब के पीछे मयूर विहार फेस वन ईस्ट पूर्वी दिल्ली 91, उसे बचाने के लिए गंगा में उतर गया। लेकिन वह भी गंगा के तेज बहाव की चपेट में आ गया था।