उड़ने वाली कार से होगी आसमान की सैर, टोक्यो के इंटरनेशनल टेक इवेंट में आई ऐसी कार

इस खबर को शेयर करें

अमेरिका की लिफ्ट एयरक्राफ्ट कंपनी ने ऐसी कार का निर्माण कर दिया है। जो इंसान को आसमान की सैर कराएगी। इस फ्लाइंग कार ने टेक टोक्यो इवेंट 2024 में डेब्यू किया है। इस कार को यहां पहली बार उड़ाया गया है। इस कारण में एक ही व्यक्ति बैठ सकता है। यानी इस कार में बैठकर एक ही व्यक्ति एक बार में आसमान की सैर करके वापस आ सकता है। ये काम महज 196 किलो की है।

सिंगल सीटर है कार

इस कार का वजन करीब 196 किलो है। वहीं इसकी लंबाई 2.6 मीटर है। ये कार करीब 4.5 मीटर चौड़ी है। इस कार को खड़ी करने में ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं होती है। लेकिन इस कार में एक ही व्यक्ति सवार हो सकता है। क्योंकि इस कार में एक ही सीट का केबिन दिया गया है। जो फोटो में आपको स्पष्ट दिखाई दे रहा है।

कोई भी इंसान कर सकता है सवारी

अमेरिका की कंपनी द्वारा इस कार का नाम HEXA रखा गया है। ये कार भविष्य के लिए काफी अच्छी साबित होने की संभावना जताई जा रही है। कार का लुक भी बहुत अच्छा नजर आ रहा है। अच्छी बात यह है कि इस कार की सवारी कोई भी आम इंसान भी कर सकता है।

10 मीटर तक उड़ी कार

टोक्यो के इंटरनेशनल टेक इवेंट में पहली बार फ्लाइंग कार ने पायलट के साथ 10 मीटर ऊपर तक उड़ान भरी। कार का नाम हेक्सा है। कार के टॉप पर 18 प्रोपेलर लगे हुए हैं। ये कार जमीन और पानी दोनों पर लैंडिंग कर सकती है। भारत में भी महिंद्रा और मारुति सुजुकी समेत तीन कंपनियां इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार पर काम कर रही है।