अभी अभीः राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बडी खबर, 28 जुलाई को…

इस खबर को शेयर करें

जयपुर: राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच विवाद को खत्म करने की कोशिश कांग्रेस आलाकमान की तरफ से जारी है. जयपुर में आज (रविवार को) कांग्रेस विधायकों और पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी पदाधिकारियों की एक बैठक हुई. इस मीटिंग में कांग्रेस का समर्थन कर रहे कुछ निर्दलीय विधायक और सचिन पायलट खेमे के विधायक भी शामिल हुए.

सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार 28 जुलाई को हो सकता है. पीसीसी की बैठक में विधायकों को 28 जुलाई को जयपुर में रहने का निर्देश दिया गया है. 28 जुलाई को अजय माकन विधायकों की बैठक ले सकते हैं.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि बैठक अचानक बुलाए जाने की वजह से वही विधायक और पार्टी पदाधिकारी इसमें शामिल हुए जो जयपुर में या आसपास थे. इससे पहले डोटासरा ने विधायक दल की बैठक की खबरों को खारिज किया था.

बैठक में पायलट खेमे के विधायक जीआर खटाना, रामनिवास गावरिया और मुकेश भाकर शामिल हुए. कांग्रेस सरकार का समर्थन कर रहे निर्दलीय विधायक और बीएसपी से कांग्रेस में आए विधायक संदीप यादव भी बैठक में मौजूद रहे. पायलट जब बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे तो वहां मौजूद उनके समर्थकों ने नारेबाजी की.

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि बैठकें होती रहती हैं और इनमें राजस्थान को कैसे आगे बढ़ाया जाए इस पर चर्चा होती है. वहीं वरिष्ठ मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि उन्हें तो संगठन और विधायक दल की बैठक की सूचना है.

बता दें कि पार्टी आलाकमान का संदेश लेकर शनिवार रात जयपुर पहुंचे पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ लंबी चर्चा की. लगभग ढाई घंटे चली इस बैठक में मत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल को लेकर विचार-विमर्श किया गया. पार्टी सूत्रों ने कहा कि शनिवार देर रात तक हुई चर्चा के बाद इन नेताओं ने मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला पार्टी आलाकमान पर छोड़ने का फैसला किया.