दादी ने पोती से संबंधों पर की खुलकर बात, इंटरनेट पर मचा बवाल

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: आज भी हमारे समाज में सेक्स या शरीर विज्ञान पर खुलकर बात नहीं की जाती. लोग बातें तो करते हैं लेकिन दबी-छुपी जबान में ही. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक दादी मां सेक्स और कंसेंट को लेकर खुलकर अपनी राय रखती नजर आ रही हैं. इंटरनेट यूजर्स इसे काफी पसंद कर रहे हैं और दादी मां की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

69 वर्षीय दादी अज्जी अपनी पोती अवंती नागराल से कहती हैं कि सेक्स के लिए कंसेंट होना बहुत जरूरी है. बता दें कि अज्जी पेशे से डॉक्टर रही हैं. उन्होंने आयुर्वेद का लंबा अध्ययन किया है. वीडियो में दादी अवंती से कहती हैं कि सेक्स ऐसी चीज है जिसके बारे में कोई खुलकर बात नहीं करना चाहता.

अवंती जब दादी से पूछती है कि सेक्स हमारे समाज में आज भी टैबू क्यों है, लोगों को सेक्स बोलने में शर्म क्यों आती है? इसपर दादी ने कहा कि मेरे हिसाब से दो तरह के लोग हैं, एक वो जो सेक्स शब्द सुनते ही स्ट्रेंज बरताव करने लगते हैं और दूसरे वो जो सेक्स की ही बातें करते हैं, न सिर्फ बातें करते हैं बल्कि उनके दिमाग में भी हर समय सेक्स ही घूमता रहता है. उन्होंने कहा कि इंसानों में सेक्स एक अनोखा अहसास है जिसे आपको बहुत ही सहजता से हैंडल करना चाहिए. ये शारीरिक, मानसिक या इमोशनल हो हो सकता है. लेकिन ये हमेशा सामने वाले के कंसेंट से होना चाहिए.

अवंती ने जब दादी से पूछा कि कई लोगों को लगता है कि सेक्स सिर्फ शादी के बाद ही करना चाहिए, आप इसे लेकर क्या सोचती हैं? इसपर दादी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि सेक्स शादी के बाद ही करना चाहिए लेकिन इसकी कोई बाध्यता नहीं है. लेकिन इसमें आपके पार्टनर की सहमति होनी जरूरी है. हालांकि, शादी के बाद सेक्स करने की कोई बाध्यता नहीं है. ये एक स्पेशल बॉन्ड है, जिसे दो लोग शेयर करते हैं.’ दादी अपनी पोती से कहती हैं, ‘कई लोग कंडोम का इस्तेमाल नहीं करना चाहते. लेकिन, आपको उस व्यक्ति के बारे में सोचना चाहिए जिसके साथ आप सेक्स कर रहे हैं.’

‘डॉक्टर’ दादी कहती हैं, ‘लड़कियों में 18 साल की उम्र में और लड़कों में 25 साल की उम्र में यौन इच्छा शुरू हो जाती है. कई मामलों में लड़कों में 20 साल में भी ये हॉर्मोनल बदलाव आने शुरू हो जाते हैं. कामुकता का जन्म व्यक्ति के प्रति शारीरिक और भावनात्मक आकर्षण से होता है. आपको इसका आनंद लेना चाहिए. इंसानों में यह स्वाभाविक है.’ बता दें कि अज्जी का ये पहला वीडियो नहीं है, वो इससे पहले भी कई वीडियोज में अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय रखती आई हैं.