मुजफ्फरनगर मे कांवड यात्रा को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए दिशा निर्देश

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे0 ने कहा कि कांवड यात्रा के जनसहभागिता के साथ सकुशल सम्पन्न कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि इतने बडे आयोजन में जनसहभागिता की आवश्यकता है। कांवड का महत्व अधिक है। शासन की भी नजर कांवड यात्रा पर रहती है। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे0 एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आज जिला पंचायत सभागार में कांवड यात्रा को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के उददेश्य से अधिकारियों एवं जनपद के ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि आज कांवड यात्रा के रूट का सम्बन्धित अधिकारी भ्रमण कर लें, साथ ही ग्राम प्रधान भी अपने-अपने गांव व बाहर के रास्ते, शिविर के स्थान व उसकी व्यवस्था कर ले ताकि जहां-जहां पर कमी पाई जाये वह अधिकारियों एवं ग्राम प्रधानों द्वारा नोट कर अवगत करा दें ताकि शीघ्र की उनका निराकरण हो जाये। जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों से कहा कि नहर की पटरी या गांव में लगने वाले शिवरों की साफ सफाई, विद्युत, पानी, हैण्डपम्प की व्यवस्था सुनिश्चत कराई जाये। उन्होंने ग्राम प्रधानों से कहा कि जनपद में करोडों कांवडिये गुजरते है वे हमारे मेहमान है उनका आदर सत्कार होना चाहिए। इसके लिए जनसहभागिता की जरूरत है। सब मिल जुलकर इस आयोजन को सफल बनाये। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान सफाई अभियान चलाये। जहां कही भी सहायता की जरूरत होगी उपलब्ध कराई जायेगी। कांवड पर्व के घर के उत्सव की तरह मनाये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाये कि शिविर संचालकों द्वारा कांवडियों की मद्द के लिए लगाये गये शिविर सभी मानक एवं शर्ते पूर्ण करते हो यदि कोई कमियां मिलती है तो उन्हें चिन्हित कर उनका निस्तारण किया जाये। उन्होंने ग्राम प्रधानों से कहा कि शिविर सचांलक शिविर में कार्य कर रहे प्रत्येक व्यक्ति की सूचना अपने पास रखेंगे। पुलिस द्वारा उसका सत्यापन कराया जायेगा। इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न होने पाये।
ग्राम प्रधानों द्वारा मांग की गई कि विद्युत तारों को ऊपर कराये, अस्थाई शौचालय निर्माण, सडकों से गड्ढे को भरा जाये, जलभराव की समस्या का निस्तारण, हाईवे पर किनारे पर सडक को ठीक कराया जाये। जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि 2 दिन के अन्दर सभी कार्यपूर्ण कराये जाये तथा कार्ययोजना प्रस्तुत की जाये। कांवडियों को अगर कोई दिक्कत हुई तो जिम्मेदारी तय कर कडी कार्यवाही की जायेगी। कमियां है उन्हें तत्काल पूर्ण कराया जाये। ग्राम प्रधान पूर्ण मनोयोग से कांवड यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने में अपनी भूमिका निभायेंगे।

इस अवसर पर एमडीए सचिव महेन्द्र प्रसाद, अपर जिलाधिकारी अमित सिंह, एसपी सिटी, नगर मजिस्ट्रेट सभी एसडीएम, सम्बन्धित अधिकारीगण एवं ग्राम प्रधान उपस्थित थे।