वेस्ट यूपी में सपा ने किया जोरदार प्रदर्शन, बैरिकेडिंग तोड़ी

इस खबर को शेयर करें

मेरठ। विधानसभा चुनाव अब नजदीक है। जिसके मद्देनजर पार्टीयां भी जोर शोर से तैयारियों में जुट गई हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के आवाहन पर गुरूवार को मेरठ और आसपास के जिलों में पेट्रोल डीजल के बढ़ रहे दामों और महंगाई को लेकर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान सपा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्‍ट्रेट पहुंचकर राष्‍ट्रपति के नाम डीएम व एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। वहीं बिजनौर में सपाईयों ने कलेक्‍ट्रेट का बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुस गए और जमकर नारेबाजी की। वहीं बुलंदशहर में भी पुलिस से नोकझोक हुई। इस दौरान मेरठ और आसपास के जिलों में भारी पुलिस बल तैनात की गई थी।

मेरठ में सपा कार्यकर्ताओं ने गुटों में बंटकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता शहर के मुख्‍य मार्गों से होते हुए कलेक्‍ट्रेट पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने महंगाई पर अंकुश लगाने के लिए सरकार से अपील की व सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। सपाईयों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए डीएम के बालाजी को राष्‍ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। मवाना में पूर्व मंत्री प्रभुदयाल वाल्मीकि, पूर्व विधायक योगेश वर्मा, सपा नेता विपिन मनोठिया व किशोर वाल्मीकि अपने-अपने समर्थकों के साथ अलग-अलग टुकड़ियों में डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस व बिजली दरों में वृद्धि पर रोक लगाने आदि मांगों को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, सहारनपुर, शामली व बागपत में भी सपाईयों ने भारी विरोध किया।

बेरीकेडिंग तोड़कर कलक्ट्रेट में घुसे सपाई

बिजनौर: सरकार की नीतियों, बढ़ते अपराध और पंचायत चुनाव में गड़बड़ी के खिलाफ गुरुवार को सपाईयों ने हल्ला बोल दिया। सैकड़ों की संख्या में सपाई पार्टी के कैंप कार्यालय से पैदल ही नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंच गए। कलक्ट्रेट की बेरीकेडिंग तोड़कर अंदर घुस गए। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को राष्ट्रपति से सम्बोधित ज्ञापन दिया। इस दौरान भारी फोर्स तैनात रहा। पुलिस ने जगह-जगह बैरियर लगाकर घेराबंदी की। वहीं जिले में सभी तहसील पर सपाईयों ने प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिए। डोर टू डोर लोगों से संपर्क किया। ज्ञापन में कहा कि सरकार की नीतियां आमजन के खिलाफ है। किसानों को गन्ने को भुगतान नहीं हो रहा है। तीन कृषि कानून नहीं हटाए गए है।

भारी पुलिस बल रही तैनात

सपाईयों के प्रदर्शन के दौरान आसपास के जिलों में कई जगहों पर अव्‍यवस्‍थता देखने को मिली। सुरक्षा व्‍यवस्‍था न बिगड़े इसके लिए पहले से ही पुलिस बल तैनात किए गए थे। बिजनौर में प्रदर्शन के दौरान थोड़े हालात बदले थे, लेकिन पुलिस ने बैरिकेंडिंग कर स्थिति को संभाल लिया।