102 करोडी सोनाक्षी सिन्हा ने ढूंढा कंगाल पति! हैसियत जान लोग बोलेः हमें ही पूछ…

102 crore Sonakshi Sinha found a poor husband! Knowing her status, people said: Ask us...
102 crore Sonakshi Sinha found a poor husband! Knowing her status, people said: Ask us...
इस खबर को शेयर करें

शत्रुघ्न सिन्हा की लाडली बेटी सोनाक्षी सिन्हा ने अपना हमसफर चुन लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक वह एक्टर जहीर इकबाल संग शादी करने वाली हैं. वैसे तो 23 जून 2024 डेट भी बताई जा रही है जब दोनों शादी के बंधन में बंधेंगे. तो चलिए इस बीच बताते हैं आखिर सोनाक्षी सिन्हा के होने वाले पति जहीर इकबाल कौन हैं, क्या करते हैं, सलमान खान से क्या कनेक्शन हैं और नेटवर्थ क्या है.

जहीर इकबाल और सोनाक्षी सिन्हा का रिश्ता
जहीर इकबाल और सोनाक्षी सिन्हा वो कपल हैं जिन्होंने फैंस की नजरों से अपने रिश्तों को छिपाकर रखा था. मगर साल 2022 में दोनों ने अपने रिश्ते को दुनिया के सामने रखा. तब जहीर ने बातों ही बातों में सरेआम एक्ट्रेस को लव यू कह दिया था. इसी के बाद से दोनों खुल्लम-खुल्ला स्पॉट भी होने लगे थे.

जहीर इकबाल का सलमान खान से क्या संबंध है?
अक्सर लोग सवाल करते हैं कि आखिर जहीर इकबाल और सलमान खान की दोस्ती कैसे हुई. वो फोटो भी आपने देखी होगी जिसमें जहीर को सलमान ने गोद में लिया हुआ है. तो बता दें सलमान खान को वह अपने पिता की वजह से जानते हैं. जहीर इकबाल के पिता बिजसनेमैन हैं जिनका नाम इकबाल रत्नासी हैं. वह ज्वैलरी कारोबारी हैं. उनकी सलमान खान से काफी पुरानी दोस्ती है.

सलमान खान ने लिया था जहीर इकबाल के पिता से उधार
साल 2018 की बात है जब सलमान खान ने इस बात को खुद बताया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर जहीर इकबाल और उनके पिता के साथ फोटो शेयर कर बताया था कि उन्होंने अपने पुराने दिनों में जहीर के पिता से 2011 रुपये उधार लिए थे.

कैसे शुरू हुई जहीर इकबाल और सोनाक्षी सिन्हा की प्रेम कहानी
वैसे तो कुछ कंफर्म सोनाक्षी और जहीर ने अपनी लवस्टोरी के बारे में नहीं बताया है. मगर मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि सलमान खान ने ही सोनाक्षी की मुलाकात जहीर से करवाई थी. बस फिर दोनों की दोस्ती हुई और प्यार हो गया.

सलमान खान ने ही जहीर खान को लॉन्च किया था
सोनाक्षी सिन्हा की तरह जहीर इकबाल को लॉन्च भी सलमान खान ने ही किया था. साल 2019 में जहीर इकबाल ने नोटबुक (Notebook Movie) से डेब्यू किया था जो कि हॉलीवुड फिल्म टीचर्स डायरी का अडैप्टेशन था. इस फिल्म को सलमान खान ने ही प्रोड्यूस किया था. हालांकि जहीर का डेब्यू फ्लॉप रहा था.

जहीर इकबाल के अफेयर, सना सईद संग जुड़ा था नाम
जहीर इकबाल का नाम दीक्षा सेठ से लेकर सना सईद से भी जुड़ चुका है. हालांकि एक्टर ने कभी इस बारे में बात नहीं की. कहते हैं सना सईद से तो जहीर की मुलाकात एक दोस्त की पार्टी में हुई थी.

जहीर इकबाल की नेटवर्थ
DNA के मुताबिक, दावा किया जाता है कि जहीर इकबाल की नेट वर्थ 2 करोड़ रुपये हैं. फैमिली बिजनेस की कमाई इसमें शामिल नहीं है. वह एक्टिंग, फैमिली बिजनेस के अलावा ब्रैंड एंडोर्समेंट से भी अर्निंग करते हैं.

4900% ज्यादा है सोनाक्षी की होने वाले दूल्हेराजा से नेटवर्थ
तमाम मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि सोनाक्षी सिन्हा की नेटवर्थ 102 करोड़ रुपये हैं. जो कि होने वाले पति से 4900% ज्यादा है. जहीर की नेटवर्थ देख सोशल मीडिया पर कुछ लोग सोनाक्षी को ट्रोल भी करने लगे है और कह रहे है कि जब कंगाल ही ढूंढना था तो एक बार हम से भी पूछ लेती।