सब्जी वाले के खाते में 172 करोड़! बैंक बैलेंस देख अफसरों के फूले हाथ पांव, पकडा तो बोला…

172 crores in the account of the vegetable vendor! Seeing the bank balance, the hands and feet of the officers swelled, when caught, they said...
172 crores in the account of the vegetable vendor! Seeing the bank balance, the hands and feet of the officers swelled, when caught, they said...
इस खबर को शेयर करें

गाजीपुर: गाजीपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सब्जी विक्रेता को उसके बैंक खाते में 172.81 करोड़ों रुपए के ट्रांजैक्शन में इनकम टैक्स नहीं देने का नोटिस मिला है। वहीं सब्जी विक्रेता विनोद रस्तोगी का कहना है कि उन्हें इस बाबत कोई जानकारी नहीं है। रस्तोगी के अनुसार किसी ने उनके डाक्यूमेंट्स का गलत इस्तेमाल कर खाता खोला है।

गहमर के मैगर राव पट्टी के रहने वाले सब्जी विक्रेता विनोद रस्तोगी के पास इनकम टैक्स के वाराणसी सर्किल से एक नोटिस भेजा गया है। नोटिस के अनुसार यूनियन बैंक में उनकी ओर से संचालित खाते में 172.81 करोड़ रुपए हैं। इन पैसों का उनकी ओर से टैक्स नहीं भरा गया है। नोटिस मिलने के बाद विनोद रस्तोगी इनकम टैक्स ऑफिस पहुंचे और उन्होंने इस बाबत और जानकारी हासिल करने की कोशिश की। जानकारी करने पर उन्हें मालूम हुआ कि जिस खाते की बात आयकर विभाग कर रहा है। वह उनकी ओर से खोला ही नहीं गया है। ना हीं उन्होंने इतने बड़े अमाउंट का कोई ट्रांजैक्शन ही किया है। रस्तोगी ने आरोप लगाया कि किसी ने उनके डाक्यूमेंट्स का गलत इस्तेमाल कर खाता खोला है।

वहीं इनकम टैक्स की ओर से रस्तोगी को इस बात का भरोसा दिलाया गया है कि तथ्यों की जांच कर इस बाबत सही जानकारी हासिल की जाएगी। 26 फरवरी को इसी साल रस्तोगी को इनकम टैक्स की ओर से नोटिस मिली और उनसे रुपए कहां से आए और इसका सोर्स क्या है। जैसी जानकारी मांगी गई। इस नोटिस को लेकर विनोद रस्तोगी ने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया। वहां से उन्हें साइबर सेल भेजा गया ।साइबर सेल की ओर से वेरिफिकेशन के क्रम में रस्तोगी से कुछ डाक्यूमेंट्स मांगे गए हैं।इससे 6 माह पहले भी रस्तोगी को एक आईटी विभाग की नोटिस मिलने की बात कही जा रही है।

साइबर सेल के प्रभारी वैभव मिश्रा के अनुसार विनोद रस्तोगी उनके दफ्तर में आए थे। आयकर विभाग के नोटिस दिखाने के साथ ही उन्होंने घटनाक्रम का जिक्र किया है।रस्तोगी से इस मामले में चल रहे जांच के क्रम में कुछ डॉक्यूमेंट उपलब्ध कराने को कहा गया है रस्तोगी को इससे पहले जब नोटिस इनकम टैक्स की तरफ से मिली थी।तब वह पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दिए थे।वहीं ग्रामीणों की माने तो रस्तोगी इस मामले से घबराकर घर में ताला लगाकर कही चला गया है।