छत्तीसगढ़ में 20 साल की युवती को बार-बार चाकू से घोंपा, ऑनलाइन मंगवाया था हथियार

A 20-year-old girl was stabbed repeatedly in Chhattisgarh; she had ordered the weapon online
A 20-year-old girl was stabbed repeatedly in Chhattisgarh; she had ordered the weapon online
इस खबर को शेयर करें

मरवाही: छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में बुधवार को एक विवाहित व्यक्ति ने 20 वर्षीय युवती की चाकू घोंपकर हत्या कर दी. दो महीने पहले ही दोनों के बीच रिश्ता खराब हुआ था. पुलिस ने बताया कि घटना के दौरान लोग डरे हुए थे, लेकिन उन्होंने बीच-बचाव नहीं किया. सीसीटीवी कैमरों में यह भयावह घटना कैद हो गई है और फुटेज में देखा जा सकता है कि युवक पीड़िता से बार-बार चाकू घोंप रहा था और आसपास खड़े लोग बीच-बचाव करने में नाकाम रहे. जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) भावना गुप्ता ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपी दुर्गेश प्रजापति (28) मौके से भाग गया, लेकिन बाद में उसे मरवाही इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया.

गुप्ता ने बताया कि घटना सुबह करीब 11:30 बजे गौरेला शहर में एक एटीएम के सामने हुई, जब जिले के झगराखंड गांव की रहने वाली पीड़िता रंजना यादव अपने चचेरे भाई के साथ कहीं जा रही थी. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, कॉलेज की छात्रा यादव, जो यहां एक ब्यूटी पार्लर में भी काम करती थी, पिछले तीन वर्षों से प्रजापति के साथ रिश्ते में थी. पेट्रोल पंप पर काम करने वाले प्रजापति की पहले से ही दो बार शादी हो चुकी है और वह अपनी दूसरी पत्नी के साथ रह रहा था.

फोन नंबर ब्लॉक करना पड़ा महंगा?
युवती ने दो महीने पहले उस आदमी से बात करना बंद कर दिया और उसका मोबाइल फोन नंबर ब्लॉक कर दिया. पीड़िता से संपर्क करने के उसके बार-बार प्रयासों के बावजूद, उसने आरोपी को नजरअंदाज कर दिया. युवक अपने दिए गिफ्ट को भी वापस मांग रहा था. उसके व्यवहार से स्पष्ट रूप से क्रोधित होकर, प्रजापति ने कथित तौर पर अपराध की योजना बनाई. वह सुबह-सुबह अपने कार्यस्थल से निकल गया और पीड़िता का पीछा किया. उसने उसे तब रोका जब वह अपने चचेरे भाई के साथ दोपहिया वाहन पर कहीं जा रही थी और उसके साथ बहस करने लगा.

एसपी ने बताया कि जब यादव का चचेरा भाई प्रजापति की हरकत के बारे में अपने रिश्तेदारों को सूचित कर रहा था, तब आरोपी ने चाकू निकाला और महिला पर कई बार वार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के सीसीटीवी फुटेज में आरोपी को अपना चेहरा दुपट्टे से ढके हुए दिखाया गया है और उसने महिला पर कई बार चाकू से वार किया, जिसका चेहरा भी ढका हुआ था. पीड़िता के चचेरे भाई को उस समय मौके से भागते हुए देखा गया जब उस पर हमला किया जा रहा था.

6-7 घंटे में आरोपी गिरफ्तार
साइबर सेल कर्मियों की सहायता से कई पुलिस टीमों ने आरोपी का पता लगाया और अपराध के 6-7 घंटे के भीतर उसे गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

पहले से थी प्लानिंग, ऑनलाइन मंगाया था हथियार
घटना के दिन युवक ने अपने पेटोल पंप मालिक को आठ के बजाय सुबह 6 बजे ही फोन कर छुटटी मांगी और कहा कि आज नहीं आउंगा. उधर पुलिस ने बताया कि आरोपी दुर्गेश ने हत्या की योजना काफी पहले बना ली थी और 15 दिन पहले शॉपिंग साईट अमेजन से उसने चाकू भी मंगाया, इसके बाद योजना के मुताबिक पहले गोरखपुर में रंजना के निकलने का इंतजार किया फिर पीछा करते हुये गौरेला स्टेट बैंक घटनास्थल आया. पहले तो रंजना के ममेरे भाई के सामने काफी बात किया और मोबाईल जैसे ही रंजना ने दुर्गेश को वापस किया, दुर्गेश ने अमेजन से मंगाई गयी उसी चाकू को निकालकर पहले पेट में घोंपा और बाद में गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों पर वार किया.

लाश के पास देर तक खड़ा रहा आरोपी
वह काफी देर तक लाश के पास ही मौजूद रहा लेकिन किसी ने उसको पकड़ने की कोशिश नहीं की. आरोपी हत्या के इरादे से आया था , इसीलिए वह अपने साथ एक शर्ट भी लेकर आया था. घटनास्थल से भागने के बाद उसने कपड़े बदले और इलाके में ही वह घूमता रहा. वहीं मरवाही पुलिस को घेराबंदी के दौरान आरोपी का पता चला और पुल