राजस्थान में पुलिस स्थापना दिवस के जश्न के बीच थाने में कांस्टेबल ने खुद को गोली मारी

इस खबर को शेयर करें

जयपुर. पूरे राजस्थान में आज पुलिस स्थापना दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पाली जिले में आज आयोजित कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। दरअसल, यहां के औद्योगिक पुलिस थाने में तैनात एक कांस्टेबल ने राइफल से खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया।

मरने वाले कांस्टेबल का नाम भरत चौधरी है। जो रात को नाइट शिफ्ट में ड्यूटी करने के लिए आया था। उसके पास खुद की सर्विस राइफल भी थी। कमरे में से एक आवाज आई तो थाने में तैनात अन्य स्टाफ कमरे में पहुंचा तो वहां भरत घायल अवस्था में पड़ा मिला। उसने राइफल अपने गले पर रखकर गोली चलाई।स्टाफ ने बताया कि ड्यूटी पर आने के बाद उसने मालखाने से राइफल निकाल ली थी।

सूचना मिलने के बाद एसपी चुनाराम जाट भी मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार भरत ने मरने से पहले अपनी पत्नी के साथ फोटो का स्टेटस लगाया था और उसमें लिखा था कि आज हम हैं कल हमारी याद रहेगी। जब हम ना होंगे तब हमारी बातें होगी।

भरत शिवपुरा गांव का रहने वाला है। अब तक की इन्वेस्टीगेशन में सामने आया है कि उसने सुसाइड करने से पहले घर के खर्चे का हिसाब अपने भाई को भेजा था और अपने मोबाइल के पासवर्ड भी भाई को बता दिए थे। मृतक कांस्टेबल 2015 में नौकरी लगा था। उसकी पत्नी पिंकू भी वर्तमान में पुलिस कांस्टेबल है जो पाली में ही महिला थाने में नौकरी कर रही है।

मृतक की पत्नी भी पुलिस कांस्टेबल

फिलहाल मामले में मृतक के भाई सुखदेव ने औद्योगिक थाने में अपने भाई की पत्नी पिंकू चौधरी और उसके साले मनु चौधरी के खिलाफ मानसिक रूप से परेशान करने और सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।