ऑनलाइन गेमिंग के कारण कर्ज में डूबे शख्स ने कर्ज चुकाने के लिए अपनी मां की कर दी हत्या

A man in debt due to online gaming killed his mother to repay the loan.
A man in debt due to online gaming killed his mother to repay the loan.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपनी मां की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी क्योंकि वह ऑनलाइन गेमिंग खेलने के दौरान अपने ऊपर चढ़े कर्जे को उतारना था. पुलिस की जांच में पता चला है कि शख्स को मालूम था कि उसकी मां के नाम पर बीमा है. उसे लगा कि अगर वह मां की हत्या कर देता है तो मां की मौत के बाद बीमा कंपनी से मिलने वाले पैसे से वह अपना कर्जा उतार लेगा. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने फिलहाल इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.आरोपी शख्स की पहचान हिमांशु के रूप में की है.

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी को ऑनलाइन गेम्स खेलने की आदत थी. उसे यह लत ऐसी लगी कि वह कर्ज लेकर भी ऑनलाइन गेम्स पर पैसे लगाने लगा. दिन बीतता गया और उसके ऊपर कर्ज का बोझ बढ़ता गया. एक ऐसा भी आया कि उसे पता चला कि उसने दूसरे लोगों से 4 लाख रुपये ऊधार ले लिए हैं. इसके बाद उसने अपनी चाची के घर पर गहनों की चोरी की और बाद में उन गहनों को बेचने के बाद जो पैसे मिले उससे अपने अभिभावक का 50 लाख रुपये का बीमा करवाया.

गला घोंटकर की मां की हत्या
पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी शख्स ने अपनी मां की उस समय गला घोंट कर हत्या कर दी जब उसके पिता किसा काम से घर से बाहर गए थे. इसके बाद उसने एक जूट के बोरे में अपनी मां के शव को रखा और उसे ट्रैक्टर पर लादकर यमुना नदी के किनारे पर गया. ताकि वह उस शव को ठिकाने लगा सके.

हिमांशु के पिता रोशन सिंह घटना के समय चित्रकूट मंदिर गए थे. जब वह वापस लौटे तो उन्हें अपनी पत्नी और बेटा घर पर नहीं मिले. उन्होंने आसपास पूछा और फिर उसी इलाके में अपने भाई के घर की ओर चला गया. किसी को पता नहीं था कि प्रभा कहां है. तभी एक पड़ोसी ने बताया कि उसने हिमांशु को नदी के पास ट्रैक्टर पर देखा था.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सूचित किया गया और शव को यमुना के पास से बरामद किया गया. इसके तुरंत बाद हिमांशु को गिरफ्तार भी कर लिया गया. उससे पूछताछ में चौंकाने वाली बात सामने आई. उसने बताया कि उसने ही अपने मां की हत्या की साजिश रची ताकि वह उनके नाम पर बीमा की रकम को उठा सके. और बाद में अपने ऊपर का कर्ज भी उतार सके. अधिकारी ने कहा कि आरोपी बेटा अपनी मां की हत्या करने के बाद भाग रहा था. हमने उसे पकड़ लिया और इस भयावह अपराध का खुलासा किया.