छत्तीसगढ़ मॉब लिंचिंग में यूपी के तीसरे युवक ने भी तोड़ा दम, 2 की पहले हो चुकी थी मौत

A third youth from UP also died in Chhattisgarh mob lynching, 2 had died earlier
A third youth from UP also died in Chhattisgarh mob lynching, 2 had died earlier
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर में उत्तर प्रदेश के दो युवकों की मॉब लिंचिंग कर दी गई थी. इस घटना में तीसरा युवक बुरी तरह से घायल हो गया था और उसका इलाज चल रहा था. मंगलवार को तीसरे युवक की भी मौत हो गई. मॉब लिंचिंग की यह घटना बीते गुरुवार और शुक्रवार के रात को हुई थी.

बताया जाता है कि तीन युवक एक ट्रक पर पशुओं को ले जा रहे थे. इसी दौरान रायपुर के आरंग थाना क्षेत्र में 10-12 लोगों ने रास्ते में उनका पीछा कर ट्रक को घेर लिया और फिर घटना को अंजाम दिया गया.मिली जानकारी के अनुसार अरंग थाना क्षेत्र के महानदी पुल पर कुछ लोगों ने मवेशी ले जा रहे ट्रक को रुकवाया. फिर ट्रक पर सवार तीन युवकों को नीचे उतरवाकर उनकी पिटाई कर दी गई.

पिटाई के बाद आरोपियों ने दो युवकों को महानदी में फेंक दिया था. इसमें से एक की लाश महानदी से मिली थी. वहीं दो युवक गंभीर से घायल हो गए थे. दोनों में से एक ने उसी दिन अस्पताल में दम तोड़ दिया था. वहीं तीसरे युवक की भी आज मौत हो गई.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के सहारनपुरके रहने वाले तीन युवक चांद मियां, गुड्डू खान और सद्दाम खान ट्रक में मवेशी लेकर आ रहे थे. राउरकेला के एसएसपी कीर्तन ठाकुर ने बताया कि आरोपियों ने इन पर गौ तस्करी का आरोप लगाकर इनकी पिटाई कर दी थी. वहीं चांद मिया और गुड्डू खान को पुल से नीचे महानदी में फेंक दिया था.

इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. आरंग थाना के सहायक उप निरीक्षक बघेल ने पीड़ित की ओर से शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें बताया गया कि मारपीट के बाद तीनों युवक बुरी हालत में पुल पर पड़े हुए थे और कॉल करके पुलिस को घटना की सूचना दी. इसके बाद तीनों को वहां से हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां पहले दो लोगों की मौत हुई और आज तीसरे युवक ने भी दम तोड़ दिया.