बिक गया गूगल सीईओ सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर, पेरेंट्स की आंखों में आए आंसू

Abhi Abhi: After 2000, big news came about 100, 200, 500 rupee notes, RBI...
Abhi Abhi: After 2000, big news came about 100, 200, 500 rupee notes, RBI...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली : गूगल (Google) दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है। इसके सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) को कौन नहीं जानता। पिचाई ने अपने बचपन से लेकर जवानी तक का समय चेन्नई में बिताया। लेकिन चेन्नई के जिस घर में पिचाई रहते थे, वह अब बिक गया है। हिंदू बिजनस लाइन की रिपोर्ट के अनुसार तमिल एक्टर और फिल्म डायरेक्टर सी मणिकंदन (C Manikandan) ने यह घर खरीद लिया है। यह घर कितने रुपयों में बिका, यह जानकारी अभी सामने नहीं आई है। लेकिन इस घर को बेचते समय सुंदर पिचाई के पिता की आंखों से आंसू निकल गए।

चेन्नई के अशोक नगर में है घर

सुंदर पिचाई का यह बिक चुका घर चेन्नई के एक रेजिडेंशियल एरिया अशोक नगर में है। यह घर अब मणिकंदन की प्रोपर्टी होगा। रिपोर्ट के अनुसार मणिकंदन प्रोपर्टी खरीदने के लिए देख रहे थे। जब उन्हें पता चला कि एक घर बिकाउ है, जहां सुंदर पिचाई का बजपन और जवानी बीती, तो उन्होंने इसे खरीदने की ठान ली।

खुद रियल एस्टेट डेवलपर रह चुके हैं मणिकंदन

मणिकंदन ने कहा, ‘सुदंर पिचाई ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है। वे जहां रहे, उस घर को खरीदना मेरी लाइफ की एक गर्व करने वाली उपलब्धि है।’ मणिकंदन खुद एक रियल एस्टेट डेवलपर हैं। उन्होंने कहा कि वे करीब 300 घर बना कर डिलीवर कर चुके हैं। मणिकंदन ने कहा कि गूगल सीईओ के पेरेंट्स की इंसानियत ने उन्हें भावुक कर दिया।

काफी विनम्र हैं पिचाई के पेरेंट्स

मणिकंदन ने कहा, ‘सुंदर पिचाई की मां ने खुद से एक फिल्टर कॉफी बनाई। पिचाई के पिता ने पहली ही मीटिंग में मुझे डॉक्यूमेंट ऑफर कर दिए। मैं उनकी विनम्रता से मंत्रमुग्ध था।’ उन्होंने कहा, ‘वास्तव में, उनके पिता ने पंजीकरण कार्यालय में घंटों इंतजार किया और मुझे दस्तावेज सौंपने से पहले सभी आवश्यक करों का भुगतान किया।’

पिता की आंखों में आ गए आंसू

मणिकंदन ने कहा, ‘सुंदर के पिता की आंखों में दस्तावेजों को सौंपते समय आंसू आ गए, क्योंकि यह उनकी पहली संपत्ति थी। सुंदर पिचाई का पालन-पोषण चेन्नई में हुआ था। लेकिन वे इंजीनियरिंग करने साल 1989 में IIT खड़गपुर चले गए थे। उनके पड़ोसियों का कहना है कि पिचाई करीब 20 साल की उम्र तक इसी घर में रहे थे। जब सुंदर पिचाई दिसंबर में चेन्नई गए थे, तो उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड को कुछ नकदी और घर के सामान दिए थे।