2 घंटे की बारिश के बाद श्री राम अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घुसा पानी, अयोध्या में ड्रेनेज सिस्टम हुआ फेल

इस खबर को शेयर करें

अयोध्या : मानसून की पहली बारिश से ही अयोध्या में विकास की पोल खुल गई है लेकिन अब इस बारिश की वजह से मरीजों का इलाज को भी बाधित हो गया है. श्री राम अस्पताल के प्रांगण में जमा हुए बारिश के पानी से इमरजेंसी सेवा के साथ-साथ एक्स-रे रूम को भी अपने आगोश में ले लिया. इस कारण इमरजेंसी और एक्स-रे रूम में कामकाज ठप हो गया है .अब जिम्मेदारों ने तो यह कह कर पल्ला झाड लिया कि एक हफ्ते में जल निकासी की समस्या को समाप्त कर दिया जाएगा लेकिन बड़ा सवाल उठता है कि भगवान राम की नगरी में एकमात्र श्री राम अस्पताल और वहां की आकस्मिक चिकित्सा सेवा के साथ-साथ एक्स-रे सेवा बाधित हो गई है तो इसका जिम्मेदार कौन?

गौरतलब है कि अयोध्या में शुक्रवार मध्य रात्रि से रुक-रुककर बारिश हो रही है. सुबह 2 घंटे की मूसलाधार बारिश के बाद श्री राम जन्मभूमि के मुख्य गेट, श्री राम अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, रेलवे स्टेशन रोड समेत कई कॉलोनियों में बारिश का पानी जमा हो गया है.

जल्द होगा समस्या का समाधान
फिलहाल जिलाधिकारी और मंडल आयुक्त के साथ-साथ नगर आयुक्त ने भी जल भराव के स्थलों का निरीक्षण किया है और यह दावा किया है कि 24 घंटे नगर निगम की टीम जल निकासी को लेकर प्रयास कर रही है. श्री राम अस्पताल श्रद्धालुओं के साथ-साथ अयोध्या धाम के लोगों के लिए भी एक मात्र विकल्प है और ऐसे में यहां पर जल भराव श्रद्धालुओं के साथ-साथ स्थानीय लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं लेना मुश्किल हो गया है.

मरीजों को किया गया दूसरे वार्ड में शिफ्ट
श्री राम अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी वाईपी सिंह ने बताया की भारी बारिश की वजह से श्री राम अस्पताल में भी पानी आ गया. जिसकी वजह से इमरजेंसी और एक्स-रे सेवा बंद हो गई है. श्री राम अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में बारिश का पानी भरने से इमरजेंसी में सेवाएं बंद हैं. अस्पताल के पीछे नाला बंद होने के चलते यह पानी अस्पताल में घुसा. हालांकि इमरजेंसी में आने वाले मरीजों का दूसरे वार्ड में इलाज जारी है.