अरविंद केजरीवाल के बाद अब पत्नी पर भी संकट, किसलिए हुई सुनीता के खिलाफ शिकायत?

After Arvind Kejriwal, now wife is also in trouble, why was the complaint against Sunita?
After Arvind Kejriwal, now wife is also in trouble, why was the complaint against Sunita?
इस खबर को शेयर करें

Complaint Against Sunita Kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता के खिलाफ एक वकील ने जिला जज के पास शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को लेकर अदालती कार्यवाही सोशल मीडिया पर शेयर की है। शिकायत में उस घटना का उल्लेख किया गया है जब 28 मार्च को केजरीवाल को राउज अवेन्यू कोर्ट के सामने पेश किया गया था। केजरीवाल इस समय कथित शराब नीति घोटाले में तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

सुनीता केजरीवाल के खिलाफ शिकायत करने वाले वकील का नाम वैभव सिंह है। उन्होंने दावा किया है कि अदालत में अरविंद केजरीवाल को लेकर सुनवाई की रिकॉर्डिंग बिना अनुमति की गई थी और इसे सुनीता व अन्य नेताओं ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। वैभव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को एक लीगल नोटिस भी भेजा है जिसमें इस मामले से जुड़ी अदालती कार्यवाही के वीडियो को हटाने के लिए कहा गया है। उन्होंने सुनीता व अन्य नेताओं के खिलाफ एक्शन की मांग की है।

सुनीता समेत इन लोगों के खिलाफ हुई शिकायत
बता दें कि यह शिकायत सुनीता केजरीवाल के अलावा एक्स यूजर अक्षय व अरुणेष कुमार, वार्ड 11 तीमारपुर की पार्षद प्रोमिला गुप्ता, राजस्थान कांग्रेस की उपाध्यक्ष विनीता जैन के खिलाफ की गई है। इसमें अदालत के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग नियम का जानबूझकर उल्लंघन करने के लिए इन लोगों और राजनीतिक दलों के खिलाफ कार्रवाई करने और मामले की विस्तृत जांच कराने की मांग की गई है। शिकायतकर्ता के अनुसार मामले को कमजोर करने के लिए विपक्षी दलों ने यह काम किया था।

‘जनता की सहानुभूति पाने के लिए की रिकॉर्डिंग’
28 मार्च को राउज अवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने बेंच को संबोधित किया था। उस समय शराब नीति मामले में उन्होंने जो बयान दिया था उसकी वीडियो और ऑडियो रिकॉर्डिंग एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर #MoneyTrailExposedByKejriwal हैशटैग के साथ सर्कुलेट किया गया था। वैभव सिंह ने आरोप लगाया है कि यह साजिश पहले ही रच ली गई थी। ये रिकॉर्डिंग जनता की सहानुभूति हासिल करने के लिए सोशल मीडिया पर शेयर की गई थीं। बता दें केजरीवाल की 21 मार्च को गिरफ्तारी हुई थी।