मध्य प्रदेश में पत्नी की हत्या करने के बाद रची ऐसी साजिश की घर वाले भी खा गए धोखा, एक चूक से पुलिस ने धरा

After killing his wife in Madhya Pradesh, he hatched such a conspiracy that even his family was cheated, police caught him due to a mistake
After killing his wife in Madhya Pradesh, he hatched such a conspiracy that even his family was cheated, police caught him due to a mistake
इस खबर को शेयर करें

सागर : मध्य प्रदेश के सागर जिले के देवरी कलां थाना क्षेत्र के ग्राम खतौला में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां, एक यवुक अपन ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी और फिर इस वारदात को छिपाने की साजिश रची। उसने पत्नी के शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया, ताकि पुलिस को यह सुसाइड लगे और वह बच जाए। लेकिन, ऐसा नहीं हो सका। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया। एसडीओपी शशिकांत सरयाम ने बताया कि 11 जून को देवरी थाना क्षेत्र के ग्राम खतौला में रहने वाला रामू उर्फ विंदेश पाण्डेय (36) अपनी पत्नी रीना का शव देवरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आया। जहां, उसने बताया कि उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस दौरान उसके परिजन भी उसके साथ थे। लेकिन, कुछ देर बाद सभी लोग शव छोड़कर फरार हो गए।

मामला संदेहास्पद लगने पर एफएसएल टीम के साथ एसडीओपी शशिकांत सरयाम और थाना प्रभारी निशांत भगत ने निरीक्षण किया। मौके से साक्ष्य जुटाए गए और रीना के शव का पोस्टमार्टम कराया। इस बीच रीना के मायके के पक्ष के लोगों ने भी ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी रीना की मौत दम घुटने से होने की जानकारी सामने आई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी रामू उर्फ विदेश पाण्डेय को साइबर सेल की मदद से हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने ही अपनी पत्नी रीना पांडे (28) की गला घोंटकर हत्या की थी। इसके बाद वारदात को छिपाने के लिए रीना की साड़ी से उसके शव को फंदे पर लटका दिया और सबको बताया कि उसने आत्महत्या कर ली।

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी रानू शराब पीने का आदी है। वह आए दिन शराब के नशे में पत्नी के साथ मारपीट करता था। वहीं, वह रीना के घर से बाहर आने-जाने से भी नाराज था, वह उसे रोकता था, लेकिन वह नहीं मानती थी। घटना के एक दिन पहले दोनों में खूब विवाद हुआ था। इसकी जानकारी लगने पर रीना के भाई भी उसकी ससुराल आए थे। उन्होंने दोनों को लड़ाई-झगड़ा नहीं करने की समझाइश दी थी। भाई के जाने के बाद रामू शराब पीकर घर आया और उसने कमरे में सो रही रीना की गला घोंटकर हत्या कर दी। परिजनों को पता चलने के पहले उसने साड़ी का फंदा बनाया और पत्नी रीना के शव को लटका दिया, ताकि परिजनों को भी लगे कि उसने आत्महत्या की है। आरोपी की इस तरह की प्लानिंग से उसके परिवार वाले भी धोखा खा गए। लेकिन, पुलिस ने मामले का खुलासा करने आरोपी पति रामू को गिरफ्तार कर लिया है।