इजरायल पर भीषण आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी आये सामने, बोलेः इजरायल जब भी…

After the horrific terrorist attack on Israel, PM Modi came forward and said: Whenever Israel...
After the horrific terrorist attack on Israel, PM Modi came forward and said: Whenever Israel...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: इजरायल पर हमास के आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा कि इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इजरायल के साथ एकजुटता से खड़े हैं। फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास ने शनिवार को इजरायल के खिलाफ नए सैन्य अभियान की घोषणा की। पिछले साल मई के बाद पहली बार गाजा पट्टी से यहूदी राष्‍ट्र की ओर मिसाइलों की बौछार की गई। इसमें कई इजरायल‍ियों की मौत हो गई।

इजरायल पर हमास के आतंकी हमलों की ब्रिटेन, फ्रांस सहित तमाम देशों ने आलोचना की। इस पर भारत की भी प्रतिक्रिया आई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करते हुए इस हमले की निंदा की। उन्‍होंने कहा कि इजरायल पर आतंकी हमलों की खबर से उन्‍हें गहरा सदमा लगा। उन्‍होंने निर्दोष पीड़‍ितों और उनके परिवारों के साथ संवेदना जताई। साथ ही यह भी कहा कि इस मुश्किल समय में भारत एकजुटता से इजरायल के साथ खड़ा है।

आतंकी हमलों पर प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिक्रिया का भारत में इजरायली राजदूत नाओर गिलन ने धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने कहा कि भारत के नैतिक समर्थन की बहुत जरूरत है। इजरायल मजबूत होगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जैसे ही समूह ने रॉकेट हमलों की जिम्मेदारी ली, हमास नेता मोहम्मद अल-दीफ ने इजरायल के खिलाफ नए ‘अल-अक्सा फ्लड’ सैन्य अभियान की शुरुआत की घोषणा की। हमास के हमले के बाद इजरायल में इमर्जेंसी लगा दी गई है। इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई की है। इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि हमास ने एक गंभीर गलती की है और उनके देश के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है।