बिल्कुल एक जैसी दिखती हैं जुड़वा बहनें, अब एक ही दिन हुए बच्चे और वो भी एक जैसे

Twin Sisters: अगर दो बिल्कुल एक जैसे लोग आपके सामने आ जाएं तो आपको देखकर हैरानी होगी, लेकिन अगर उनके साथ दो बच्चे भी हों और वो भी दिखने में और वजन तक में एक जैसे, चौंक गए ना! लेकिन ऐसा सच में हुआ है.

इस खबर को शेयर करें

Twin Sisters: आमतौर पर जहां भी कोई जुड़वा सामने आ जाते हैं तो वह सबका ध्यान खींच लेते हैं. वहीं अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिस पर यकीन करना भी मुश्किल है. क्योंकि दो बिल्कुल एक जैसी दिखने वाली ट्विंस जिल जस्टिनियानी (Jill Justiniani) और एरिन चेप्लाक (Erin Cheplak) ने एक साथ अपने बच्चों को जन्म दिया है. उनके बच्चों में भी हैरान कर देने वाली समानताएं हैं.

बहनों को नहीं था ऐसा अंदाजा
दरअसल, अमेरिका के कैलिफोर्निया से जिल जस्टिनियानी (Jill Justiniani) और एरिन चेप्लाक (Erin Cheplak) ने एक ही समय में कंसीव करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि वे उसी दिन उसी अस्पताल में अपने लड़कों को जन्म देंगी. यहां तक की उनके बच्चों के चेहरे भी मिलते हैं और वह एकदम एक समान वजन के हैं.

कुछ घंटों के अंतर से एक ही अस्पताल में जन्म
जिल जस्टिनियानी और एरिन चेप्लाक ने कुछ ही घंटों के अंतर से, एक ही अस्पताल में अपने बेटों सिलास और ओलिवर का स्वागत किया. द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, ये दोनों नवजात बच्चे 7lbs 3oz वजन और 20cm लंबाई के हैं.

एक साथ लेना चाहतीं थी मदरहुड का सुख
आपको बता दें कि इन बहनों ने अपने बच्चों को लेकर प्लानिंग भी खास ही की थी. दोनों ने एक ही समय में गर्भवती होने की योजना बनाई ताकि वे अपने बच्चों की एक साथ परवरिश कर सकें, वे स्वीकार करती हैं कि उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि लड़कों का जन्म भी एक ही दिन हो जाएगा. वे बस एक साथ मदरहुड एंजॉय करना चाहती थीं. जिल के लिए 5 मई को सी-सेक्शन के लिए निर्धारित किया गया था जब डॉक्टरों ने पाया कि ओलिवर ब्रीच स्थिति में था. लेकिन एरिन को भी इसी समय पर लेबर पेन होने लगा. यह काफी चौंकाने वाला था कि दोनों को जब 5 मई की सुबह मातृत्व का तोहफा मिला.

अस्पताल में हुई अचानक मुलाकात
जब जिल और उनके पति इयान ने सी-सेक्शन की प्रतीक्षा कर रहे थे तभी जिसमें कुछ घंटों की देरी हुई, इतने में ही कुछ देर बाद एरिन और जैच भी उनके साथ अस्पताल में पहुंच गए. एरिन ने बच्चे को बिना सी-सेक्शन के जन्म दिया.