हिमाचल में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, अगले 4 दिन इन 10 जिलों में बरसेगी आफत

इस खबर को शेयर करें

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में अगले चार दिन भारी बारिश (Heavy Rainfall) की आशंका है। मौसम विभाग (meteorological department) ने चार दिनों तक राज्य भर में बारिश-आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला से मिली जानकारी के अनुसार 1 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में 27 और 28 को भारी बारिश हो सकती है। जबकि 29 और 30 अगस्त को प्रदेश के कई हल्कों में आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के लिए ये अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र ने लगातार बारिश के चलते लैंडस्लाइड को लेकर भी चेतावनी जारी की है। साथ ही कई संवेदनशील इलाकों में ना जाने की सलाह दी है। वहीं, लोगों से नदी और नालों के समीप नहीं जाने की अपील भी की है। गुरुवार को राजधानी शिमला समेत अन्य भागों में मौसम मिलाजुला देखने को मिला।

बुधवार रात को मंडी के गोहर में सबसे अधिक 66, कांगड़ा 52.8, मंडी 53.3, नगरोटा सूरियां 47, सुंदरनगर 48.3, धर्मशाला 32.8, शिमला 19, पांवटा साहिब 10.2, जुब्बड़हट्टी 11.4, कुफरी 9.5, बिलासपुर 2.5 और पालमपुर में 2.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।