अश्विनी चौबे के बयान से उठे तूफान के बीच CM नीतीश जा रहे दिल्ली, NDA में रार या I.N.D.I.A से प्यार!

Amidst the storm created by Ashwini Choubey's statement, CM Nitish is going to Delhi, rift in NDA or love for I.N.D.I.A!
Amidst the storm created by Ashwini Choubey's statement, CM Nitish is going to Delhi, rift in NDA or love for I.N.D.I.A!
इस खबर को शेयर करें

Nitish Kumar JDU National Executive Meeting: बिहार बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे अश्विनी चौबे के एक बयान से बिहार के सियासी गलियारे में तूफान उठ गया है. अश्विनी चौबे ने 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार बनाने की मंशा जाहिर कर दी है. ऐसे में सियासी गलियारों में बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया. इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शुक्रवार (28 जून) को तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली रवाना हो रहे हैं.

नीतीश कुमार आज 10:30 बजे दिल्ली रवाना होंगे. हालांकि यह प्रोग्राम उनका पहले से तय था. दिल्ली में कल (29 जून) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है. इसके बाद फिर 30 जून को नीतीश कुमार पटना लौट जाएंगे. अभी लोकसभा सत्र चल रहा है और सभी सांसद दिल्ली में हैं. आज नीतीश कुमार सभी सांसदों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर बैठक करेंगे.

हार-जीत वाली सीटों पर भी बैठक में होगी समीक्षा

खबर है कि सीएम नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव में हार-जीत वाली सीटों की समीक्षा भी करेंगे. इस बीच अश्विनी चौबे के एक बयान से जेडीयू नेताओं में रोष दिख रहा है और यह बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कानों तक भी गई है. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि आगामी 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव के लिए नीतीश कुमार इस बैठक में कुछ रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं.

बता दें कि नीतीश कुमार अचानक फैसला लेने में माहिर हैं. ऐसे में अश्विनी चौबे के बयान से एक बार फिर सवाल उठ रहे हैं कि कहीं बिहार में फिर एनडीए में दरार की स्थिति उत्पन्न ना हो जाए. हालांकि जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने साफ कर दिया है कि अश्विनी चौबे पार्टी में अभी कुछ नहीं हैं. प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पहले ही कह दिया है कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2025 में चुनाव लड़ा जाएगा.

बीते गुरुवार को भागलपुर में अश्विनी चौबे ने बिहार की सियासत पर एक बयान दिया था. कहा था कि एनडीए 2025 के चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व में लड़े. यह भी कहा था कि हम बिना कोई लोभ लालच के संगठन को मजबूत करने में जुटेंगे. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि नीतीश कुमार पहले से एनडीए के साथ हैं और आगे भी हम लोग लेकर चलेंगे.