यूपी में सेना भर्ती रैली के लिए आवेदन शुरू; वाराणसी, लखनऊ, आगरा, बरेली, मेरठ, अमेठी में वैकेंसी

Application begins for Army Recruitment Rally in UP; Vacancy in Varanasi, Lucknow, Agra, Bareilly, Meerut, Amethi
Application begins for Army Recruitment Rally in UP; Vacancy in Varanasi, Lucknow, Agra, Bareilly, Meerut, Amethi
इस खबर को शेयर करें

Army Rally 2023 in UP: यूपी में सेना भर्ती रैली की तैयारी में जुटे युवाओं के लिए खुशखबरी। भारतीय थल सेना के उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस (एआरओ) के माध्यम से सम्बन्धित जिलों के उम्मीदवारों की अग्निपथ योजना के अंतर्गत वर्ष 2023-24 के लिए अधिसूचनाएं जारी की गई हैं। सेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जारी इन अधिसूचनाओं के अनुसार, अग्निवीर (जनरल ड्यूटी), अग्निवीर (टेक्निकल), अग्निवीर (क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल), अग्निवीर (ट्रेड्समैन 10वीं पास) और अग्निवीर (ट्रेड्समैन 8वीं पास) के पदों पर भर्ती के लिए रैली का आयोजन 17 अप्रैल से किया जाना है।

भारतीय सेना के उत्तर प्रदेश के जिन एआरओ द्वारा भर्ती रैली के लिए अधिसूचनाएं जारी की गई हैं, उनमें वाराणसी, लखनऊ, आगरा, बरेली, मेरठ और अमेठी शामिल हैं। इन एआरओ के अंतर्गत आने वाले यूपी के विभिन्न जिलों के उम्मीदवार अपने सम्बन्धित एआरओ की ही अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। विभिन्न एआरओ के अनुसार सम्बन्धित जिले निम्नलिखित हैं:-

ARO वाराणसी अधिसूचना लिंक – आजमगढ़, बलिया, चंदौली, देवरिया, जौनपुर, गाजीपुर, गोरखपुर, मऊ, मिर्जापुर, सोनभद्र, संत रविदास नगर और वाराणसी जिलों के उम्मीदवारों के लिए।

ARO लखनऊ अधिसूचना लिंक – बांदा, औरैया, बाराबंकी, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, कन्नौज, चित्रकूट, महोबा, उन्नान, लखनऊ, कानपुर देहात और कानपुर नगर जिलों के उम्मीदवारों के लिए।

ARO अमेठी अधिसूचना लिंक – अंबेडकर नगर, अमेठी, बस्ती, अयोध्या, कौशांबी, कुशीनगर, महाराजगंज, प्रतापगढ़, प्रयागराज, राजबरेली, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर जिलों के उम्मीदवारों के लिए।

ARO बरेली अधिसूचना लिंक – बहराइच, बलरामपुर, बरेली, बदायूं, फर्रूखाबाद, हरदोई, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, संभल, शाहजहांपुर, श्रावस्ती और सीतापुर जिलों के उम्मीदवारों के लिए।

ARO आगरा अधिसूचना लिंक- आगरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, इटावा, कासगंज, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, झांसी, जलौन, इटावा और ललितपुर जिलों के उम्मीदवारों के लिए।

ARO मेरठ अधिसूचना लिंक – सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, मुराबादा, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, बागपत, गाजियाबाद, मेरठ और हापुड़ जिलों के उम्मीदवारों के लिए।

Army Rally 2023: यूपी में सेना भर्ती रैली आवेदन शुरू
उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के उम्मीदवारों को अपने सम्बन्धित ARO के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली सेना भर्ती रैली 2023 में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल पर किए जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 15 मार्च 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं।