सेना को बड़ी कामयाबीः आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड रिहान को साथी समेत किया छलनी

Army got a big success: Terrorist mastermind Rehan was killed along with his accomplice
Army got a big success: Terrorist mastermind Rehan was killed along with his accomplice
इस खबर को शेयर करें

Kashmir News: जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एक गांव में मुठभेड़ के दौरान जैश का कमांडर रिहान और उसका साथी मारा गया है। सूत्रों के मुताबिक ये दोनों आतंकवादी पाकिस्तानी सेना के संपर्क में थे। जैश कमांडर रिहान के अलावा उसका निजी सुरक्षा अधिकारी मारा गया है। सूत्रों के मुताबिक जो वेपन और उपकरण इन आतंकियों से मिले हैं, वो पाकिस्तानी सेना यूज करती है। इन आतंकियों के पास सुरक्षाबलों को फ्रीक्वेंसी सैटेलाइट कम्युनिकेशन डिवाइस वाली एम4 राइफल और नाइट स्कोप मिला है। इन डिवाइस का इस्तेमाल पाक की सेना, नौसेना और वायुसेना करती है। सेना के अधिकारियों को संदेह है कि रिहान और उसका साथी पाकिस्तानी सेना के संपर्क में थे।

सप्ताह में हो चुके 4 आतंकी हमले
इसी सप्ताह जम्मू कश्मीर के डोडा, कठुआ, रियासी जिलो में 4 आतंकी हमले हो चुके हैं। जिसमें एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो चुका है। दो आतंकी मारे गए हैं। 8 आम लोगों की जान गई है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि हिज्ब-उल-मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद की एक मीटिंग 9 जून को रियासी में आतंकी हमले के बाद हुई है। पाकिस्तान के रावलकोट में मीटिंग के दौरान बड़े आतंकी आकाओं की मौजूदगी की बात सामने आई है। हिजबुल के डिप्टी कमांडर खालिद और जैश कमांडर रज्जाक भी 10 जून को मिले हैं।

सूत्रों के मुताबिक मीटिंगों में भारत में आतंकी हमले तेज करने और सेना को कैसे नुकसान पहुंचाना है? इसको लेकर रणनीति बनाई गई है। वहीं, राजौरी के नौशेरा सेक्टर में 2 संदिग्ध देखे जाने की सूचना के बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इलाके की घेराबंदी के बाद तलाश जारी है। वहीं, रावलकोट की खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पुंछ और राजौरी जिलों पर सेना की विशेष नजर है। जहां पिछले 2 साल में आतंकी हमले बढ़े हैं।