ED के 9 समन के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे अरविंद केजरीवाल, कल होगी सुनवाई

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में ईडी सीएम केजरीवाल को अब तक 9 समन जारी कर चुकी है। ऐसे में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी के खिलाफ कानूनी कदम उठाया है। दरअसल अरविंद केजरीवाल ने ईडी द्वारा भेजे गए सभी समन का विरोध करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अरविंद केजरीवाल ने हाई कोर्ट में याचिका डाली है। जिसमें उन्होंने ईडी द्वारा भेजे गए सभी समन को गैरकानूनी बताया है। बता दें कि इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट डिविजन बेंच कल यानी की 20 मार्च को सुनवाई करेगी।

ईडी ने कब कब जारी किए समन
ईडी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 9 समन भेज चुकी है। ईडी अरविंद केजरीवाल को पहला समन 2 नवंबर को भेजा था उसके बाद ईडी ने 21 नवंबर को दूसरा समन जारी किया था। ईडी ने फिर 21 नवंबर, 3 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी, 26 फरवरी, 4 मार्च और फिर 9वां समन 17 मार्च को भेजा था। हालांकि सीएम केजरीवाल और आप के सभी नेताओं की तरफ से इन सभी समन को गैरकानूनी बताया गया है।

शराब घोटाले मामले में ईडी करना चाहती है पूछताछ
ईडी पिछले साल से लगातार कुछ दिनों पर अरविंद केजरीवाल को समन भेज रही है। हालांकि अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं। ईडी का कहना है कि वो शराब नीति घोटाले मामले में अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती है। हालांकि आम आदमी पार्टी के तमाम नेताओं का कहना है कि ईडी सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है। आप नेताओं ने तो यहां तक आरोप लगाए हैं कि साजिश के तहत लोकसभा चुनाव से पहले ईडी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है।

ईडी के समन पर आप और बीजेपी आमने सामने आ गई है। हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल नौ समन पर 18 बहाने लगा रहे हैं। दिन रात प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले ईडी के समन से भाग रहे हैं। संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल को एक सलाह भी दी है कि वो बेल को राहत समझने की कोशिश तो बिल्कुल न करें।