अरविंद केजरीवाल के ‘कट्टर दुश्मन’ कपिल मिश्रा ने गिरफ्तारी के बाद लिखे केवल दो शब्द

Arvind Kejriwal's 'arch enemy' Kapil Mishra wrote only two words after his arrest
Arvind Kejriwal's 'arch enemy' Kapil Mishra wrote only two words after his arrest
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: रिश्ता जितना प्रगाढ़ रहा हो, खटास पैद होने पर दुश्मनी भी उतनी ही ज्यादा होती है। और दुश्मन पर जितनी बड़ी आफत आए, आनंद उतना ही ज्यादा आता है। कपिल मिश्रा बहुत गदगद हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार जो कर लिया है। कपिल मिश्रा सत्ता में आने से पहले से केजरीवाल के साथी रहे हैं। लेकिन केजरीवाल के मुख्यमंत्री बनने के बाद परिस्थितियां बहुत तेजी से बदलीं और कई नेताओं ने आप से किनारा कर लिया।

मिश्रा ने भी बीजेपी जॉइन कर ली। तब से वो अरविंद केजरीवाल और आप के खिलाफ काफी हमलावर रहते हैं। ईडी जब गुरुवार शाम अरविंद केजरीवाल के घर पूछताछ के लिए पहुंची तो कपिल मिश्रा की मानो बांछें खिल गईं और जब पता चला कि केजरीवाल गिरफ्ता हो चुके हैं, तब मिश्रा ने सिर्फ दो शब्दों में अपने दिल की बात कह दी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘सत्यमेव जयते। मतलब सत्य की ही विजय होती है।’

इससे पहले कपिल मिश्रा ने एक और पोस्ट लिखा था। तब ईडी अरविंद केजरीवाल से पूछताछ कर ही रही थी। मिश्रा ने तब लिखा कि केजरीवाल अरेस्ट हुए तो दिल्ली की जनता को न्याय मिल जाएगा।

भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के कारण अरविंद केजरीवाल पर अपना सबकुछ न्योछावर करने को तैयार जिन लोगों को लगा कि दिल्ली की सत्ता पाने के बाद केजरीवाल बिल्कुल बदल गए हैं, उनके अंदर भी दुराव का ऐसा ही भाव जगा। कपिल मिश्रा का नाम ऐसे ही लोगों की लिस्ट में शामिल है। कपिल मिश्रा ने न केवल आंदोलन में शामिल रहे बल्कि जब आम आदमी पार्टी (आप) बनी तो भी केजरीवाल से जुड़े रहे। लेकिन बाद में रिश्ते में खाई पैदा हुई और मिश्रा ने आप के विरोधी खेमे (बीजेपी) में पहुंच गए।