स्वर्ण मंदिर में लंगर खाया, सेवा की… Archana Makwana ने योग पर विवाद के बाद शेयर की ये तस्वीरें

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। गोल्‍डन टेंपल में योग (Yoga in Golden Temple) करने के बाद विवादों में फंसी गुजरात की अर्चना मकवाना (Archana Makwana) ने सोशल मीडिया पर नई तस्‍वीरें साझा की हैं। योग गर्ल ने जो फोटो इंस्‍टाग्राम पर डाली हैं उनमें वह लंगर खाते और स्‍वर्ण मंदिर में सेवा करते दिखाई दे रही हैं।

सोशल मीडिया पर शेयर की तस्‍वीरें
अर्चना मकवाना ने मंदिर को दिए गए अपने दान का भी स्‍क्रीनशॉट साझा किया। साथ ही उन्‍होंने तस्‍वीरों के साथ एक कैप्‍शन भी लिखा। योग गर्ल की ये तस्‍वीरें पुलिस नोटिस का जवाब देने से एक दिन पहले आई हैं।

अर्चना ने लिखा, ’20 जून 2024 को स्वर्ण मंदिर अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब से दिव्य आशीर्वाद प्राप्त किया। इस पवित्र आशीर्वाद के लिए वाहेगुरुजी को धन्यवाद। कुछ तस्वीरें साझा नहीं की होंगी, लेकिन क्योंकि मेरी मंशा पर सवाल उठाया जा रहा है तो मैंने अपना बचाव करने के लिए इसे साझा किया है। वाहेगुरुजी आप सच्चाई जानते हैं, कृपया न्याय करें।’

पहले भी की थी वीडियो शेयर
वहीं इससे पहले अर्चना ने एक वीडियो भी शेयर की थी। इसमें उन्‍होंने एसजीपीसी पर उन्‍हें धमकाने के आरोप लगाए थे। इसके बाद एसजीपीसी की साइड से भी जवाब आया था। उन्‍होंने कहा था कि अर्चना मकवाना सिखों को बदनाम कर रही हैं। उन्‍होंने आगे कहा था कि सिख धर्म में स्‍त्रियों का सम्‍मान किया जाता है, न की उन्‍होंने धमकियां दी जाती हैं।

कौन हैं अर्चना मकवाना
अर्चना मकवाना एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है और वह गुजरात की रहने वाली हैं। 20 जून को वह अमृतसर स्थित गोल्‍डन टेंपल में योग करते हुए दिखाई दी थी। जिसके बाद एसजीपीसी ने इस पर आपत्ति जताते हुए उनपर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज करा दिया था।