यूपी में महिला दरोगा से रेप की कोशिश, ऐसे बची जान

इस खबर को शेयर करें

महाराजगंज। यूपी के महराजगंज जिले में तैनात एक महिला इंस्पेक्टर ने लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही अपनी प्रेमी से दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज कराया है. महिला निरीक्षक की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

सदर कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में महिला इंस्पेक्टर ने लिव-इन में रह रहे अपने प्रेमी पर कई आरोप लगाए हैं. महिला इंस्पेक्टर ने तहरीर में लिखा है कि आरोपी से उसका पुराना परिचय है. आरोपी प्रद्युम्न यादव मोहल्ला बौद्ध नगर, नौबस्ता थाना कानपुर नगर का रहने वाला है।

शिकायत के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में महिला निरीक्षक के मोबाइल से एटीएम कार्ड का पिन नंबर लेकर जालसाजी कर दस लाख रुपये निकाल लिए. मामले की जानकारी होने पर जब निरीक्षक ने आरोपी से संपर्क किया तो वह 21 जून को महराजगंज स्थित आवास पर आया और पूछताछ करने पर दुष्कर्म करने लगा.

महिला इंस्पेक्टर ने आरोप लगाया कि इस दौरान उसने शारीरिक संबंध बनाने की भी कोशिश की। उसने शोर मचाने की कोशिश की तो उसने दुपट्टे से उसका गला काट दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए तो आरोपी धमकी देकर मौके से फरार हो गए।

वहीं महिला इंस्पेक्टर के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले प्रेमी ने कुछ दिन पहले ट्विटर के जरिए आला पुलिस अधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक न्याय की गुहार लगाई थी.

आरोपित ने लिखा था कि महिला निरीक्षक ने वर्दी का दुरूपयोग करते हुए उसे दो साल तक अवैध हिरासत में रखकर उसे धमकाया और अनैतिक कार्य करने के लिए मजबूर किया। उसका शारीरिक और मानसिक शोषण भी किया जाता था।

इतना ही नहीं उन्नाव में तैनाती के दौरान जब आरोपी की पत्नी अपने पति को महिला निरीक्षक के चंगुल से छुड़ाने आई तो महिला निरीक्षक ने मारपीट का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था. साथ ही आरोपी को धमकी देकर साथ रहने को मजबूर किया कि अगर उसने उसकी बात नहीं मानी तो उसे दुष्कर्म के मामले में फंसा दिया जाएगा।

गौरतलब है कि वह जहां भी पोस्ट हुईं, विवादों में रही हैं। उन्नाव में तैनाती के दौरान आरोपी की पत्नी ने महिला निरीक्षक के आवास पर लिव-इन की बात को लेकर हंगामा किया था. इस घटना का वीडियो काफी वायरल हुआ था. हालांकि पुलिस के नाराज होने पर विभाग ने महिला निरीक्षक का तबादला महाराजगंज कर दिया.

फिलहाल महिला इंस्पेक्टर और उसके प्रेमी के मामले की जांच शुरू हो गई है. कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मनीष सिंह ने बताया कि निरीक्षक की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ जालसाजी व दुष्कर्म के प्रयास समेत दर्जन भर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.