उत्तराखंड में खराब हुआ मौसम, स्कूल बंद, अफसरों की छुट्टियां रद्द और हाई अलर्ट

Bad weather in Uttarakhand, schools closed, officers' holidays cancelled and high alert
Bad weather in Uttarakhand, schools closed, officers' holidays cancelled and high alert
इस खबर को शेयर करें

नैनीताल: मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के मद्देनजर पहाड़ी क्षेत्रों में प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। बागेश्वर जिले में मंगलवार को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है जबकि चंपावत में प्रशासन को अलर्ट मोड़ में रहने के निर्देश दिए गए हैं। बागेश्वर की जिलाधिकारी अनुराधा पाल की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि मौसम विभाग की ओर से पहाड़ी इलाकों में दो जुलाई से चार जुलाई तक भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई गयी है।

इसलिए उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रों के साथ ही कक्षा 01 से 12 तक के सभी शासकीय, अशासकीय और निजी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दे दिए। उन्होंने विचलन की स्थिति में कार्रवाई की चेतावनी जारी की है। चंपावत में भी प्रशासन को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है। जिलाधिकारी नवनीत पांडे की ओर से आईआरएस प्रणाली में नामित सभी अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिये गये हैं। साथ ही जिले में अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश और मुख्यालय छोड़ने पर रोक लगा दी गयी है।

जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग, लोक निर्माण विभाग और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश के दिए हैं तथा आपात स्थिति में ससमय मोटर मार्गों को खुलवाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही तहसीलदार, पटवारी और थाना प्रभारियों को भी मय उपकरणों के अपने केन्द्रों में रहने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को टनकपुर एवं बनबसा क्षेत्र में जल भराव की स्थिति से भी निपटने को कहा है।