मुजफ्फरनगर में धूमधाम से निकाली जा रही बालाजी की शोभायात्रा, झांकियां बैंड और डीजे शामिल, सजा शहर

Balaji's procession being taken out with great pomp in Muzaffarnagar, floats, bands and DJs included, city decorated
Balaji's procession being taken out with great pomp in Muzaffarnagar, floats, bands and DJs included, city decorated
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर शहर के कूकड़ा मंदिर से बालाजी की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली जा रही है। रथ पर स्वर्ण श्रृंगार के साथ बालाजी विराजमान हैं। शहर पूरी तरह बालाजी के रंग में रंगा है।

मुजफ्फरनगर शहर के कूकड़ा मंदिर से बालाजी की शोभायात्रा धूमधाम से शुरू हो गई है। विभिन्न झांकियां शामिल हैं। युवा बालाजी के रथ को रस्से से नंगे पैर खींचते हुए आगे बढ़ रहे हैं। रथ पर स्वर्ण श्रृंगार के साथ बालाजी विराजमान हैं। शहर पूरी तरह बालाजी के रंग में रंगा है।

उधर, सुरक्षा का माइक्रो प्लान तैयार कर दो एएसपी, आठ सीओ व बारह थाना प्रभारी तथा सात सौ पुलिसकर्मियों की डयूटी लगाई गई है। पूरे शहर में शोभायात्रा के मार्ग पर चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी।

एसपी सिटी सत्य नारायण प्रजापत ने बताया कि शहर में निकाली जाने वाली बालाजी जयंती शोभा यात्रा पउप्र की सबसे बडी शोभा यात्रा है। शोभा यात्रा में दर्जनों झांकियां व बैंड बाजे, डीजे शामिल रहते है। यह एक बडा उत्सव है जिसमें शहर व आसपास क्षेत्र के हजारों लोग शामिल होते है। यह शोभा यात्रा मंगलवार को सुबह नौ बजे से शुरू होगी। इस दौरान कोई हादसा व घटना न हो इसलिए सुरक्षा के मददेनजर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

दो शिफ्ट में रहेगी डयूटी
शोभा यात्रा सुबह नौ बजे शुरू होगी और अगले दिन अलसुबह संपन्न होगी। पुलिसकर्मी दो शिफ्टों में डयूटी करेंगे। पहली शिफ्ट में सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तथा दूसरी शिफ्ट में शाम चार बजे से अगले दिन अलसुबह चार बजे तक शोभा यात्रा के संपन्न होने तक डयूटी पर मौजूद रहेंगे।

सादा कपड़ों में डयूटी
हजारों लोगों की भीड़ में जेबकतरों व छेडछाड करने वाले युवकों की धरपकड़ के लिए सादा कपड़ों में महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों की डयूटी लगाई गई है।

यातायात रहेगा प्रभावित, एडवाइजरी जारी
एसपी यातायात कुलदीप सिंह ने बताया कि बालाजी जयंती के अवसर पर सड़कों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रहेगी। इससे यातायात भी प्रभावित होगा। इसलिए यातायात एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने कहा कि जहां जहां से शोभा यात्रा निकलेगी वहां वहां यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए रूट डायवर्जन लागू किया जाएगा। सभी लोग वाहन से आने जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करे।