मुजफ्फरनगर में बैंक कर्मचारी रहे हडताल पर, जनता होती रही परेशान

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। केन्द्र सरकार की निजीकरण नीति के खिलाफ बैंकों की दो दिवसीय हड़ताल के दूसरे दिन आज शुक्रवार को भी बैंकों में कोई कामकाज नहीं हुआ। इस दो दिन की हड़ताल के कारण कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हुआ और लेनदेन ठप हो गया। वहीं बैंकों के निजीकरण के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने भी बैंकर्स को अपना समर्थन व्यक्त किया और देशवासियों से निजीकरण नीति के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की है।

यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स के आह्नान पर बैंक कर्मचारी व अधिकारी सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों, बैंकिंग ला एमेन्डमेन्ट बिल 201 लोक सभा में पास कराने की घोषणा के विरोध में संघर्षरत है। 16 दिसम्बर 2021 को देश के सभी बैंकों में अभूतपूर्व हडताल रही। इसी कड़ी में आज दूसरे दिन भी हड़ताल रहने से लेनदेन ठप हो गया। मुजफ्फरनगर जनपद के बैंक कर्मचारी व अधिकारी अपनी जायज मांगों के समर्थन में स्टेट बैंक आफ इण्डिया रेलवे रोड पर कामरेड आरपी शर्मा की अध्यक्षता में भारी संख्या में एकत्रित हुए तथा सरकारी की दमनकारी नीतियों के विरोध में विशाल प्रदर्शन किया।

कामरेड अशोक शर्मा, संयोजक यूएफबीयू कामरेड गौरव किशोर, सर्किल सचिव, आल इण्डिया पीएनबी आफिसर एसोसियेशन कामरेड ईश्वर चन्द, सहा. महामंत्री स्टेट बैंक आफ इण्डिया स्टाफ एसोसियेशन व कामरेड योगेश गुप्ता एसबीआईओए ने सभा को सम्बोधित करते हुए बताया कि बैंकों में लगातार स्टाफ कम किया जा रहा है, बैंकों के खराब ऋणों को बहुत कम दामों पर समझौते के माध्यम से बड़े पूँजीपतियों को बेचा जा रहा है तथा ऋणों के अन्तर को बैंकों के लाभ से समायोजित किया जा रहा है तथा अब सरकार लाभ कमा रहे बैंकों को भी इन पूँजीपतियों को बेचने के लिए आमादा है, जिससे आम जनता की गाढ़ी कमाई के डिपाजिट को इन पूँजीपतियों के रहमोकरम पर छोड़ने के लिए आमदा है। यदि सरकार अपने निर्णय पर आगे बढ़ती है तो अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने के लिए बैंक कर्मचारी बाध्य होगा, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। आज दूसरे दिन बैंकों में हड़ताल के कारण लेनदेन ठप रहने से करोड़ों के कारोबार का नुकसान हुआ। कारोबार ठप हो जाने पर लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

आज सभा को कामरेड राजीव जैन, मुकेश भार्गव, बीके सूर्यवंशी, लक्ष्मण सिंह, तेजराज गुप्ता, डीके बंसल, रविन्द्र सिंह, आशीष भटनागर, रचित संगल, आफीसर एसोसियेशन से प्रभात कुमार, फतेह सिंह, अनुभव चौधरी, स्टेट बैंक से सचिन चौधरी, अनंगपाल, राहुल, कृष्णा रायल आदि ने सम्बोधित किया। प्रदर्शन में सैंकड़ों बैंक कर्मचारी और अधिकारी उपस्थित रहे।