लोकसभा चुनाव परिणाम से पहले दी जाने लगी राजस्थान की इस सीट से कांगेस उम्मीदवार को बधाई

इस खबर को शेयर करें

Dausa Lok Sabha Seat Election Result Date 2024: लोकसभा चुनाव के लिए देश में मतदान का अंतिम चरण पूरा होते ही अब मतगणना के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है। शनिवार को मतदान समाप्ति के साथ ही एक्जिट पोल जारी हुए, जिन पर लोगों की निगाहें टिकी रही। वहीं दौसा लोकसभा सीट के लिए भी अनुमानों का दौर चल पड़ा।

दौसा शहर के चौराहों से लेकर गांवों की चौपालों तक एक बार फिर से चुनावी चर्चाओं का दौर जोर-शोर से चल पड़ा है। यहां मैदान में पांच प्रत्याशी हैं, लेकिन भाजपा के कन्हैयालाल मीना और कांग्रेस के मुरारीलाल मीना के बीच सीधी टक्कर है। दोनों ही दलों के नेता व समर्थक अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।
आमजन को भी अब बेसब्री से परिणाम का इंतजार है। ग्रामीण चाय की दुकानों व बाजारों में बैठकर बस यही बात करते नजर आ रहे हैं कि दौसा संसदीय सीट पर दोनों पार्टियों के ही प्रत्याशी मजबूत हैं, लेकिन फिर भी लेकिन फिर भी जनता ने किसके चेहरे पर जीत का मुकुट पहनाया है।

इसका पता तो चार जून को मतगणना ( Lok Sabha Election Result 2024 ) के बाद ही लग सकेगा। इधर दोनों ही दलों के कार्यकर्ता अपनी-अपनी जीत पक्की मान रहे हैं, लेकिन फिर भी पूरा फैसला तो जनता ही करेगी। बाजारों व चाय की थड़ियों पर सुबह से ही चुनाव जीतने की चर्चा शुरू हो जाती है।

लोग चाय की चुस्की के साथ जिताऊ प्रत्याशी की बातें करते नजर आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि क्षेत्र में हुए विकास कार्य को देखकर ही मतदाताओं ने वोट दिया है। वैसे जनचर्चा में दौसा लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार का पलड़ा भारी बताया जा रहा है। जीत पक्की मानकर कई कार्यकर्ताओं ने तो उम्मीदवार को अनौपचारिक बधाई देना भी शुरू कर दिया है।