पांच जनवरी को हरियाणा में प्रवेश करेगी भारत जोड़ो यात्रा, यूपी से पानीपत में होगी एंट्री

Bharat Jodo Yatra will enter Haryana on January 5, entry will be from UP to Panipat
Bharat Jodo Yatra will enter Haryana on January 5, entry will be from UP to Panipat
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पांच जनवरी को यूपी से हरियाणा में प्रवेश कर छठे दिन 10 जनवरी को पंजाब में दस्तक देगी। पदयात्रा के दूसरे चरण में राहुल गांधी पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र और अंबाला में पदयात्रा के साथ साथ रात्रि प्रवास करेंगे। तय शेड्यूल के अनुसार भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण में राहुल गांधी पांच जनवरी को शाम साढ़े छह बजे यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर गांव सनौली खुर्द पानीपत पहुंचेंगे। यहीं उनका रात्रि विश्राम होगा। इसके बाद छह जनवरी को यात्रा सनोली-पानीपत रोड से शुरू होगी और 10 बजे जीटी रोड पानीपत में सुबह एक बड़े काफिले के साथ चलेगी। पानीपत नई अनाज मंडी में दोपहर का भोजन और हुडा ग्राउंड पानीपत में जनसभा के बाद पदयात्रा का रात्रि ठहराव बाबरपुर अनाज मंडी में होगा।

सात जनवरी को पदयात्रा करनाल में प्रवेश करेगी और सुबह 6 बजे कोहंड गांव घरौंडा से पदयात्रा फिर से शुरू होगी। सुबह 10 बजे करनाल में अपर्णा अस्पताल मधुबन पहुंचेगी। साढ़े तीन बजे पुलिस पब्लिक स्कूल करनाल के पास से यात्रा शुरू होगी और शाम को साढ़े छह बजे एनडीआरआई चौक करनाल पहुंचेगी। यहां झिलमिल फिलिंग स्टेशन के पास उचाना करनाल में पदयात्रा का रात्रि विश्राम होगा और 8 जनवरी को करनाल में सुबह छह बजे श्यामगढ़, नीलोखेड़ी करनाल से पदयात्रा फिर से शुरू होगी। यहां से पदयात्रा 10 बजे ग्रेट खली ढाबा के पास समानाबाहू पहुंचेगी।

आठ जनवरी को यात्रा साढ़े तीन बजे जिला कुरुक्षेत्र में प्रवेश करेगी। झिरबड़ी से शुरु होकर धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के पुराने बस अड्डे पर शाम साढ़े छह बजे पहुंचेगी। इसके पश्चात कुरुक्षेत्र जीटी रोड स्थित प्रतापगढ़ में पदयात्रा का रात्रि विश्राम होगा। नौ जनवरी को सुबह 6 बजे पदयात्रा जीटी रोड स्थित गांव खानपुर कोलियां से शुरू होगी। यहां से पदयात्रा को तय शेड्यूल के अनुसार सुबह 10 बजे शाहाबाद के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पहुंचना है। इसके उपरांत पदयात्रा साढ़े तीन बजे पट्टी बोरीपुर क्रॉस से शुरु होगी और शाम साढ़े 6 बजे अंबाला जिला के मोहड़ा मौलाना आकर रुकेगी। यहां यात्रा का रुख अंबाला छावनी की अनाज मंडी की ओर होगा और यहां पर रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है। 10 जनवरी को पदयात्रा सुबह छह बजे शाहपुर अंबाला छावनी से शुरू होगी और 10 बजे फिलाडेल्फिया अस्पताल अंबाला से चलकर अंबाला के पास हरियाणा-पंजाब सीमा पर शाम को पहुंचेगी।