भारती एयरटेल ने भी बढ़ाए मोबाइल टैरिफ, प्रीपेड-पोस्टपेड प्लान 10-21% तक महंगे होंगे- जानिए कब से

इस खबर को शेयर करें

Airtel Tariff Hike: रिलायंस जियो के बाद भारती एयरटेल ने भी मोबाइल टैरिफ की दरों में इजाफा कर दिया है और इसमें भारी बढ़ोतरी कर दी है. इसके मोबाइल दरों में 10-21 फीसदी के इजाफे का एलान किया गया है. ये बढ़े हुए मोबाइल टैरिफ 3 जुलाई 2024 से लागू हो जाएंगे. इसका असर मोबाइल पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों की दरों पर आएगा और प्लान महंगे होंगे.

भारती एयरटेल की बढ़ी हुए दरें जानें
नए संशोधित टैरिफ के मुताबिक एयरटेल का सबसे सस्ता 179 रुपये वाला प्लान अब 199 रुपये का हो जाएगा. 28 दिनों की वैलिडिटी वाला ये प्रीपेड प्लान एयरटेल का एंट्री प्लान है. इसके अलावा 455 रुपये वाला 84 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान 509 रुपये का हो जाएगा. 365 दिनों की वैलिडिटी वाला प्रीपेड प्लान जिसका रेट 1799 रुपये था वो बढ़कर 1999 रुपये हो जाएगा.

भारती एयरटेल ने दी स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी
भारती एयरटेल ने स्टॉक एक्सचेंज ने कहा है कि भारत में टेलीकॉम कंपनियों के लिए वित्तीय रूप से स्वस्थ बिजनेस मॉडल को सक्षम करने के लिए प्रति उपयोगकर्ता मोबाइल औसत राजस्व (एआरपीयू) 300 रुपये से ऊपर होना चाहिए. हमारा मानना ​​है कि एआरपीयू का यह स्तर नेटवर्क प्रौद्योगिकी और स्पेक्ट्रम में आवश्यक पर्याप्त निवेश को सक्षम करेगा और पूंजी पर मामूली रिटर्न प्रदान करेगा. ये नयी और बढ़ी कीमतें भारती एयरटेल के सभी सर्किल पर लागू होती हैं जिसमें भारती हेक्साकॉम लिमिटेड के सर्किल भी शामिल हैं.

भारती एयरटेल ने भी बढ़ाए मोबाइल टैरिफ, 10-21 फीसदी तक महंगे होंगे प्रीपेड-पोस्टपेड प्लान-जानें कब से

इसलिए हम टैरिफ की मरम्मत के लिए उद्योग में घोषणाओं का स्वागत करते हैं. एयरटेल 3 जुलाई, 2024 से नीचे बताए अनुसार अपने मोबाइल टैरिफ को भी संशोधित करेगा. हमने सुनिश्चित किया है कि बजट पर किसी भी तरह के बोझ को खत्म करने के लिए प्रवेश स्तर की योजनाओं पर बहुत मामूली मूल्य वृद्धि (प्रति दिन 70p से कम) हो.

भारती एयरटेल ने भी बढ़ाए मोबाइल टैरिफ, 10-21 फीसदी तक महंगे होंगे प्रीपेड-पोस्टपेड प्लान-जानें कब से

कल ही रिलायंस जियो ने महंगा किया है प्लान
गुरुवार को रिलायंस जियो इंफोकॉम ने मोबाइल टैरिफ बढ़ाते हुए मोबाइल टैरिफ महंगा कर दिया है. जियो का नया महंगा टैरिफ प्लान 3 जुलाई 2024 से लागू होगा. दरअसल टेलीकॉम कंपनियों को चुनावों के खत्म होने का इंतजार था जिसके बाद पहले जियो और अब भारती एयरटेल ने टैरिफ बढ़ाने का फैसला लिया गया है.