मुजफ्फरनगर में दलित युवक की पिटाई से गुस्से में भीम आर्मी, थाने में किया प्रदर्शन

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। दलित युवक की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद मची हलचल के बीच ही भीम आर्मी ने भी इस घटना को लेकर रोष जताया है। मंगलवार को भीम आर्मी के दर्जनों कार्यकर्ता इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग को लेकर भोपा थाने पर पहुंचे और प्रदर्शन करते हुए दलित युवक की सरेआम पिटाई का विरोध किया। भोपा थाना क्षेत्र के बिहारगढ़ गांव में सोमवार को दलित समाज में लड़की से जुड़े किसी मामले में हुई मारपीट को लेकर दो पक्षों की पंचायत बुलाई गई थी, इसमें फैसला सुनाने के लिए ग्राम प्रधान ममतेश सिंह चौहान का पति संजय चौहान और उनके फूफा ओमप्रकाश पहुंच गए। बिरादरी की पंचायत में ठाकुर प्रधान पति को देखकर वहां एक दलित युवक झबर उर्फ काला ने विरोध किया। काला ने कहा कि यह हमारी बिरादरी का मामला है।

हम लोग निपटा लेंगे। इसी बात पर प्रधानपति के साथ कहासुनी हो गई, वह काला से मारपीट की कोशिश करने लगे। विवाद बढ़ा तो पंचायत में मौजूद लोगों ने समझाकर मामला शांत कराया। पंचायत खत्म हुई तो संजय और उसका रिश्तेदार वहां से जाने लगे। तभी उनकी नजर वहीं खड़े दलित युवक काला पर पड़ गई। गुस्से से भरे प्रधान पति ने काला को पकड़ लिया और उसके गले पर पट्टा डाला और सड़क पर खींचने लगे। तभी उसके फूफा कमलेश ने गालियां देते हुए उसे जूते से मारना शुरू कर दिया। इस पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से पुलिस में हड़कम्प मच गया। वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसएसपी अभिषेक यादव ने आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिये।

इसके बाद पिटाई के मामले में थाना भोपा पुलिस ने काला की तहरीर पर प्रधान पति संजय और उसके फूफा ओमप्रकाश पर जानलेवा हमला और एससी-एसटी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया, दोनों को गत दिवस ही गिरफ्तार कर लिया गया था। पीड़ित ने तहरीर में यह भी बताया कि आरोपियों ने उसे जाति सूचक शब्द कहने के साथ ही जूते से पीटा। इस मामले में आज सवेरे भीम आर्मी के कार्यकर्ता भोपा थाने पर पहुंचे और दलित युवक की पिटाई करने, उसको अपमानित करने वाले दोनों आरोपियों को सख्त सजा दिलाये जाने की मांग की। भोपा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर पंकज राय ने बताया कि दोनों आरोपियों को गत दिवस ही गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके साथ ही आज दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। वहीं भीम आर्मी ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।