भूपेश बघेल ने की ऑनलाइन गेमिंग पर बैन की मांग, PM मोदी को लिखी चिट्ठी

Bhupesh Baghel demands ban on online gaming, writes letter to PM Modi
Bhupesh Baghel demands ban on online gaming, writes letter to PM Modi
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: देश में बढ़ते सट्टा कारोबार, अवैध ऑनलाइन गेमिंग, ऑनलाइन बेटिंग पर रोक लगाने और इससे जुड़े लोगों पर कार्रवाई की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में इस तरह के अवैध कारोबार के प्लेटफॉर्म, वेब, एपीके, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूआरएल को ब्लॉक करने और पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने का भी सुझाव दिया है।

सीएम ने पत्र में कहा है कि ऑनलाइन बेटिंग, गेमिंग के माध्यम से जुआ एवं सट्टे के अवैध कारोबार का देशव्यापी विस्तार हुआ है। इसके संचालक और मालिक विदेशों से इसको नियंत्रित कर रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार और राज्य की पुलिस शुरू से ही इसके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इस धंधे से जुड़े लोगों को पकड़ने, उनके खिलाफ केस दर्ज करने, उनकी परिसंपत्तियां जब्त करने आदि में पुलिस को काफी सफलता मिली है। पुलिस ने अब तक 90 से अधिक केस दर्ज किए हैं और 450 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बैंक खातों में 16 करोड़ रुपए फ्रीज करवाए गए हैं। कई आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किए गए हैं। अवैध कारोबार में लिप्त ‘महादेव एप’ को प्ले स्टोर से रिमुव करवाया गया है।