यूपी में चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, इस ब्राह्मण नेता ने छोड़ी पार्टी

इस खबर को शेयर करें

मिर्जापुर: यूपी चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. उत्तर प्रदेश के बड़े ब्राह्मण नेता और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी (Laliteshpati Tripathi Resignation) ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. जान लें कि ललितेशपति त्रिपाठी यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के परिवार से हैं. ललितेशपति त्रिपाठी साल 2012 में मिर्जापुर की मड़िहान विधान सभा से विधायक बने थे. ललितेशपति त्रिपाठी पूर्वी यूपी में कांग्रेस के बड़े ब्राह्मण चेहरे थे.

ब्राह्मण नेता का इस्तीफा कांग्रेस के लिए बुरी खबर
बता दें कि कांग्रेस को यूपी विधान सभा चुनाव 2022 में जीत दिलाने की कमान पार्टी ने प्रियंका गांधी वाड्रा को सौंपी है. उन्हें पार्टी का प्रभारी बनाया गया है. लेकिन चुनाव से पहले बड़े ब्राह्मण चेहरे का पार्टी से जाना कांग्रेस के लिए अच्छी खबर नहीं है. इससे पहले बड़े ब्राह्मण नेता जितिन प्रसाद भी कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं. वो धौरहरा लोक सभा सीट से सांसद रह चुके थे और केंद्रीय मंत्री भी रहे थे. इस वक्त जितिन प्रसाद बीजेपी में हैं.

कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरुआत पर आपत्ति

जान लें कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 29 सितंबर से मेरठ में आगामी उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए अपना चुनावी अभियान शुरू करने वाली हैं, ऐसे में पार्टी का एक बड़ा वर्ग रैली के समय पर आपत्ति जता रहा है. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘अभी पितृ पक्ष चल रहा है, जिसे हिंदू धर्म में अशुभ माना जाता है. इस समय चुनाव अभियान शुरू करना शुभ नहीं है.’

गौरतलब है कि 2017 के विधान सभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधान सभा सीटों पर जीत हासिल की थी. बीजेपी ने 403 सीटों वाली विधान सभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया था. समाजवादी पार्टी ने 47 सीटें, बीएसपी ने 19 सीटें जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई थी.