बेगूसराय गोलीकांड पर पुलिस का बड़ा खुलासा, इस कारण अपराधियों ने 11 लोगों को मारी थी गोली

Big disclosure of police on Begusarai shooting, for this reason criminals shot 11 people
Big disclosure of police on Begusarai shooting, for this reason criminals shot 11 people
इस खबर को शेयर करें

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में 13 सितंबर को NH- 28 और 31 पर हुए गोलीकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। बेगूसराय एसपी योगेन्द्र कुमार ने कहा कि जांच में प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई है कि आरोपियों ने दहशत फैलाने के मकसद से गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि इस मामले में चार लोगों को पकड़ा गया है। इनकी पहचान नागा उर्फ केशव, सुमित, चुनचुन और युवराज के रूप में हुई है। बेगूसराय एसपी के अनुसार, इनके पास से दो देसी पिस्टल और घटना में प्रयुक्त किए गए एक बाइक भी बरामद किया गया है। साथ ही घटना के वक्त आरोपितों ने जो कपड़े पहने हुए थे, उसे भी बरामद कर लिया गया है और 4 मोबाइल भी जब्त किया गया है।

एसपी ने बताया कि घटना को गंभीरता से लेते हुए डीआईजी बेगूसराय के निर्देश पर 4 स्पेशल टीम का गठन किया गया था। यह टीम लगातार अपना काम कर रही थी। टीम बेगूसराय, समस्तीपुर, पटना, खगड़िया, जमुई, लखीसराय जिले में लगातार छापेमारी कर रही थी। एसपी ने कहा कि 22 जगहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को मिलान किया गया। सभी जगह दो बाइक पर 4 लोगों को अपराध करते हुए देखा गया। एसपी ने कहा कि फुटेज से मिलान के आधार पर गिरफ्तारी हुई है। घटना के तुरंत बाद टेक्निकल सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों को चिन्हित किया गया। उसके बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है।
इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज पर बंपर छूट, महज 99 रुपये से शुरू |

एसपी ने दावा किया कि पूछताछ में अपराधियों ने अपना अपराध स्वीकार किया है। एसपी के अनुसार, युवराज ने बताया कि घटना में येलो रंग की जो टीशर्ट पहने हुए शख्स दिख रहा था, वह सुमित कुमार है। सुमित के घर से येलो टीशर्ट बरामद किया गया। उसके बाद सुमित को गिरफ्तार किया गया, युवराज के निशानदेही पर दो देसी पिस्टल बरामद कर लिया गया है। यही नहीं, युवराज जिस बाइक पर बैठा हुआ था, वह भी पुलिस ने बरामद किया है। दूसरी बाइक की बरामदगी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

एसपी के अनुसार, नागा उर्फ केशव और चुनचुन इस घटना की प्लानिंग रचने में शामिल थे। ये सभी घटना के समय आपस में फोन से कनेक्ट थे। इसके बद की जानकारी मिलने के बाद चुनचुन को गिरफ्तार किया गया। उसके बाद नागा की तलाश शुरू की गई थी। जानकारी मिली कि वह जिले से बाहर निकल गया है। इसके बाज टीम ने झाझा के जमुई रेलवे स्टेशन से उसे गिरफ्तार किया।

एसपी ने बताया कि नागा उर्फ केशव हत्याकांड सहित संगीन मामले में जेल में रहा है। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के दो मामले दर्ज हैं। सुमित के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है। एसपी के अनुसार,इस घटना में कई और भी लोग भी शामिल हो सकते हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसपी ने दावा किया कि आरोपितों ने जिले में दहशत फैलाने के लिए घटना को अंजाम दिया था।