यूपी में बीजेपी को बड़ा नुकसान! योगेन्द्र यादव की भविष्यवाणीः BJP हारेंगी ये सीटें

Big loss for BJP in UP! Yogendra Yadav's prediction: BJP will lose these seats
Big loss for BJP in UP! Yogendra Yadav's prediction: BJP will lose these seats
इस खबर को शेयर करें

UP Lok Sabha Election: देश में इस वक्त लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान हो रहे हैं. देश के सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश में भी छठे चरण के तहत मतदान करवाए जा रहे हैं. यूपी की 14 सीटों पर शनिवार (25 मई) सुबह से ही वोटिंग हो रही है. इस बीच राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव ने यूपी में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन और कांग्रेस-समाजवादी पार्टी के इंडिया गठबंधन की सीटों को लेकर भविष्यवाणी कर दी है.

योगेंद्र यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए एक वीडियो में बताया कि बीजेपी को लोकसभा चुनाव में 240 से 260 सीटें मिल सकती हैं. एनडीए के सहयोगी दलों का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि उन्हें 35 से 45 लोकसभा सीटें हासिल हो सकती हैं. योगेंद्र यादव के मुताबिक, इस चुनाव में कांग्रेस को 85 से 100 सीटें मिलने का अनुमान हैं, जबकि इंडिया गठबंधन के खाते में 120 से 135 सीटें जा सकती हैं. हालांकि, दो चरण के चुनाव के बाद हालात बदल भी सकते हैं.

यूपी को लेकर क्या बोले योगेंद्र यादव?

राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव ने अपनी भविष्यवाणी में बताया कि बीजेपी को यूपी और उत्तराखंड में कई सीटों का नुकसान देखने को मिल सकता है. उनका कहना है कि दोनों ही राज्यों में बीजेपी को कम से कम 10 सीटों का नुकसान झेलना पड़ सकता है. योगेंद्र यादव ने ये भी कहा कि अगर छठे और सातवें चरण में इंडिया गठबंधन की तरफ से लड़ाई तेज की जाती है तो बीजेपी-एनडीए से आगे भी निकल सकता है.

कुछ दिन पहले ही योगेंद्र यादव ने उत्तर प्रदेश को लेकर भी अपनी भविष्यवाणी की थी. उन्होंने बताया था कि 80 सीटों वाले यूपी में बीजेपी को 40 से 50 सीटों के बीच ही मिलने वाली हैं. उन्होंने साफ कर दिया था कि इस बार यूपी में 55 सीटों तक भी पहुंचना बीजेपी के लिए मुश्किल होने वाला है. योगेंद्र यादव ने कहा था कि बीजेपी पिछली बार की तरह इस बार यूपी में 62 सीटों तक नहीं पहुंचने वाली है.